अंबानी नहीं अब अडानी है Asia के सबसे अमीर व्यक्ति

WRITTEN BY Sumit Kumar news

अंबानी नहीं अब अडानी नंबर-1

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी अब सबसे अमीर एशियाई और भारतीय नहीं है, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने पीछे छोड़ दिया है।

अडानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को पीछे छोड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गये हैं।

स्टॉक्स में शानदार तेजी

बुधवार को शेयर बाजार में अडानी समूह में तेजी देखी गई है जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट के चलते अडानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

अंबानी 2015 से थे इस पद पर

मुकेश अंबानी जून 2015 से सबसे अमीर भारतीय पद पर बरकरार थे लेकिन बुधवार को शेयर बाजार में गिरावट के चलते अडानी एशिया के नंबर वन अमीर हो गए हैं।

कितनी है मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति ?

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 23 नवंबर तक अंबानी की कुल संपत्ति 91 बिलियन डॉलर थी, लेकिन बुधवार को आरआईएल के शेयरों में 1.72 फीसदी की आई है।

कितनी है अडानी की कुल संपत्ति ?

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 23 नवंबर तक अडानी की कुल संपत्ति 88.8 बिलियन डॉलर थी। अडानी ग्रुप की अधिकांश कंपनियों के शेयरों में तेजी से वह शीर्ष स्थान पर पहुंच गए।

शेयरों में आई कितनी तेजी

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 2.34 फीसदी, अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयरों में 4 प्रतिशत की तेजी देखी गई है।

अडानी और अंबानी की संपत्ति में कितना इजाफा हुआ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले एक साल में गौतम अडानी की कुल संपत्ति में 55 बिलियन डॉलर का हुआ है जबकि अंबानी की संपत्ति में केवल 14.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

For More Such News Stories....