Akshara Singh Biography: भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह के बारे में जानें सब कुछ

19 Aug, 2021
google Akshara Singh Biography: भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह के बारे में जानें सब कुछ

Akshara Singh Biography: 

अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं। इनका जन्म मुंबई शहर में हुआ था। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी टेलीविजन इंडस्ट्री में भी काम किया है लेकिन उन्हें भोजपुरी सिनेमा की तरह शोहरत नहीं मिल पाई। फिलहाल तो वह टीवी जगत का सबसे विवादित शो बिग बॉस ओटीटी में नजर आ रही हैं। अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म "सत्यमेव जयते" से की थी, जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। अक्षरा अब तक 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं।


Akshara Singh Personal Life 


अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई में हुआ था लेकिन वह वैसे तो पटना (बिहार) की रहने वाली हैं। अक्षरा सिंह के पिता बिपिन इंद्रजीत सिंह भी एक मशहूर अभिनेता हैं। यहां तक कि उनकी मां नीलिमा सिंह भी भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस थीं। यही एक बड़ा कारण है कि उन्हें अभिनय का कौशल मिला। अक्षरा को बचपन से ही एक्टिंग का शौक है। उन्होंने बचपन से ही थिएटर में प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया था। 16 साल की उम्र तक वह नृत्य और अभिनय में अव्वल हो गई थीं।


Akshara Singh Career

1

अक्षरा सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म 'सत्यमेव जयते' से की थी, जो 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सुर्खियों में ला दिया था। इस फिल्म में वह रवि किशन के अपोजिट काम किया था। इस फिल्म को करने के बाद अक्षरा सिंह ने "सौगंध गंगा मैया की" साइन की, जो एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म से अक्षरा को काफी तारीफ भी मिली थी।


2013 में अक्षरा ने 3 फिल्मों 'दिलेर', 'हम है बांके बिहारी', 'ए' में काम किया फिर बलमा- बिहार वाला' में काम किया। बाद में उन्होंने दर्जनों भोजपुरी फिल्में देखी हैं, जिनमें पवन राजा, त्रिदेव, दिलवाला, धड़कन, सत्या शामिल हैं।


अक्षरा आज भोजपुरी सिनेमा की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं। इनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। मोनालिसा, संभावना सेठ और आम्रपाली दुबे के बाद अक्षरा सिंह एक ऐसा नाम है जिसने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाकर खड़ा कर दिया है। 


अक्षरा सिंह फिल्मों में एक्टिंग के अलावा एक अच्छी प्लेबैक सिंगर भी हैं। उनका गाना "जय पागल को दिल से चाहा" यूट्यूब पर लाखों लोगों ने देखा है। फिल्मों में पवन सिंह के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। वह अपने अभिनय, नृत्य और गायन कौशल से भोजपुरी सिनेमा में अपना जलवा बिखेर रही हैं। अक्षरा एक फिल्म के लिए 5 से 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं।


Akshara Singh Television Career

भोजपुरी फिल्मों में काम करने के अलावा अक्षरा सिंह ने 2015 में टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा। वह ZeeTV चैनल पर "काला टीका" शो में दिखाई दीं। इस शो में उनकी खूबसूरती और रोल की काफी तारीफ हुई थी. उसके बाद वह सोनी चैनल के शो "सूर्यपुत्र कर्ण" में भी दिखाई दीं। अक्षरा ने टेलीविजन शो "सर्विस वाली बहू" में गुलकंद अयोध्या प्रसाद की भूमिका निभाई। लेकिन हिंदी टेलीविजन की दुनिया में उन्हें कभी भी उतनी प्रसिद्धि नहीं मिली, जितनी भोजपुरी सिनेमा में मिली।


Akshara Singh Bhojpuri Films

Satyamev Jayate- 2010

Hamar Devdas- 2011

Rampur Ka Lakshman - 2011

Bajrang- 2012

Ek Bihari Sau Pe Bhari- 2012

Saugandh Ganga Maiyaa Ki- 2012

Kaalia-2012

Bigul-2012

Pratighat- 2012




Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK