Asia Cup 2022: Team India अभी भी खेल सकती है Final, समझिए यह समीकरण

07 Sep, 2022
Jagran Tv Asia Cup 2022: Team India अभी भी खेल सकती है Final, समझिए यह समीकरण

Asia Cup 2022: मंगलवार को एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 मुकाबले के तीसरे मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) और भारत के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला। हालांकि, श्रीलंका की बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते श्रीलंका की टीम ने यह मैच 6 विकेट शेष रहते हुए जीत लिया। इस जीत के बाद श्रीलंका के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद काफी बढ़ गई है, तो दूसरी तरफ भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कम हो गई है। 

भारतीय टीम के इस प्रदर्शन से फैंस नाराज 

सुपर-4 में पहले पाकिस्तान और फिर बाद में श्रीलंका के हाथों मिली लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय फैंस का दिल पूरी तरह से टूट गया है। इसके साथ ही हार के बाद अगले महीने से शुरू हो रहे T-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर भी भारतीय टीम पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है।

लोगों का कहना है कि अगर भारतीय टीम का प्रदर्शन इसी तरह से चलता रहा, तो भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप जितना तो दूर, बल्कि खेलने का विचार भी छोड़ देना चाहिए। टीम चयन, खराब फील्डिंग और बतौर कप्तान गलत फैसलों को लेकर फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर साफ देखा जा सकता है। 

ये 3 समीकरण भारत को पहुचाएंगे फाइनल 

हालांकि, अभी भी टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए फाइनल के दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हुए है, यानी कि अगर भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचना है, तो इन तीन समीकरण के अनुसार भारतीय टीम फाइनल का टिकट कटा सकती है।

1.अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मैच में अफ़गान की टीम पाक को हराना होगा। 

2. भारत और अफगानिस्तान के बीच कल (8 सितंबर) होने वाले मैच में टीम इंडिया को  अफ़गान टीम के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, ताकि भारत का रनरेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले बेहतर हो सके।

3. 9 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान मैच में श्रीलंका अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है, तो भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर सकती है। 

आंकड़ों के हिसाब से समझिए- 

हर टीमों को सुपर-4 में कुल 3 मुकाबले खेलने है। यदि इस समीकरण के अनुसार ऐसा होता है, श्रीलंका अपने तीनों ही मैच में जीत दर्ज करके जगह पक्की कर लेगी। इधर भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम 1-1 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में बराबर हो जाएगी। ऐसे में तीनों टीमों के बीच आखिरी फैसला रन रेट के आधार पर होगा। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK