Babar Azam ने तोड़ा Virat Kohli का रिकॉर्ड, महज 13 पारियों में ठोक डाले इतने रन

09 Jun, 2022
Babar Azam ने तोड़ा Virat Kohli का रिकॉर्ड, महज 13 पारियों में ठोक डाले इतने रन

Babar Azam breaks Virat Kohli's Record : बाबर आजम (Babar Azam Records) इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इतिहास रचते हुए विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ 103 रनों की पारी खेलकर बाबर आजम ने बतौर कप्तान वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले विराट ने 7वीं पारी में बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार रन बनाए थे। हालांकि, बाबर आजम ने अपनी 13वीं ही पारी में कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

इस कीर्तिमान को हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

वनडे में बाबर का यह लगातार तीसरा शतक था। बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो मैचों में 114 और 105 रनों की पारी खेली। संयोग से, यह दूसरी बार है जब बाबर ने पचास ओवर के प्रारूप में लगातार तीन शतक बनाए हैं। 2016 में, पाकिस्तान के कप्तान ने लगातार तीन मैचों में 120, 123 और 117 के स्कोर दर्ज किए थे - सभी संयुक्त अरब अमीरात में वेस्टइंडीज के खिलाफ और इसलिए, बुधवार को विंडीज के खिलाफ अपने शतक के साथ, बाबर एकदिवसीय इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

यह बाबर का 87 मैचों में 17वां वनडे शतक भी था।  मुल्तान में पहले वनडे में शतकीय पारी के दौरान बाबर का यह एकमात्र रिकॉर्ड नहीं है। दाएं हाथ का बल्लेबाज कप्तान के रूप में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाला भी बन गए।  उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में अपनी 13वीं पारी में भारत के विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए चार अंकों का आंकड़ा पार किया, जो अपनी 17वीं पारी में इस आंकड़े तक पहुंचे थे।

पिछले 5 वनडे में बाबर आजम का प्रदर्शन

  • 158 बनाम इंग्लैंड बर्मिंघम में।
  • 57 बनाम ऑस्ट्रेलिया लाहौर में।
  • 114 बनाम ऑस्ट्रेलिया लाहौर में।
  • 105* बनाम ऑस्ट्रेलिया लाहौर में
  • 103 बनाम वेस्टइंडीज मुल्तान में।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK