बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के हालिया बयान को लेकर कहा, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनाना हर क्रिकेटर का सपना

03 Jun, 2022
बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के हालिया बयान को लेकर कहा, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनाना हर क्रिकेटर का सपना

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कार्तिक ने उनके लिए जो कहा उसकी ही तैयारी  वो कर रहे हैं।  दरअसल, हालही में दिनेश कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू में में बाबर भरोसा जताते हुए कहा था कि वो आईसीसी रैंकिग में तीनो फॉर्मेट में नंबर एक स्थान हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं। इस बयान पर बाबर आजम ने कहा  हर बल्लेबाज का यही सपना होता है, लेकिन यह आसान नहीं है। इसके लिए उन्हें ध्यान लगाना होगा और निंरतरता के साथ रन बनाने होंगे। 

जानिए बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के बयान को लेकर क्या कहा?

कार्तिक ने कहा था कि “बाबर आजम खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी स्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उनके पास क्षमता है। जब मैं उनको देखता हूं तो दो चीजों पर अटक जाता हूं। उनकी बल्लेबाजी का संतुलन और स्ट्राइकिंग प्वॉइंट। फ्रंटफुट हो या बैकफुट हो, उनकी आंखों के नीचे से गेंद को मारने की क्षमता अभूतपूर्व रही है। लम्बे प्रारूप में बाबर आज़म भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के बाद दुनिया में पांचवें स्थान पर हैं। बाबर अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार लगातार आगे सीखते रहेंगे।"

वहीं बाबर आजम ने दिनेश कार्तिक के इस बयान पर कहा, "निश्चित तौर पर हर एक प्लेयर का तीनों फॉर्मेंट में नंबर वन बनने का सपना होता है। उसके लिए आपको फोकस करके लगातार मेहनत करने रहना होगा। ऐसा नहीं है कि अगर आप एक या दो फॉर्मेट में टॉप प्लेयर हैं तो चीजों को हल्के में लें। अगर आपको तीनों ही प्रारूपों में नंबर वन बनना है तो फिर अपने आपको फिट रखना होगा। इन दिनों क्रिकेट काफी ज्यादा हो रहा है और गैप काफी कम है। उसके लिए आपको एक्स्ट्रा फिट होने की जरूरत है। मैं उसकी ही तैयारी कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं टेस्ट मैचों में भी अच्छा करूंगा।"





Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK