Bhojpuri Cinema Superstars: निरहुआ से लेकर रानी चैटर्जी इन भोजपुरी स्टार्स के बारे में जाने सब-कुछ

12 Aug, 2021
Bhojpuri Cinema Superstars:  निरहुआ से लेकर रानी चैटर्जी इन भोजपुरी स्टार्स के बारे में जाने सब-कुछ

Nirahua (Dinesh Lal Yadav)

1

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) एक फेमस अभिनेता, गायक, टीवी एंकर और राजनीतिज्ञ हैं। उनका जन्म 2 फरवरी 1979 को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुआ था। आपको बता दें कि उनका नाम निरहुआ नहीं हैं बल्कि उन्होंने इस नाम से निरहुआ हिंदुस्तानी, निरहुआ रिक्शावाला, निरहुआ चलल लंदन जैसी कई हिट फिल्में की हैं। जिसकी वजह से यह निरहुआ नाम से फेमस हो गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सात सहेलियां से की थी। फिल्म इतनी कमाल तो नहीं थी, लेकिन उनसे इसे एक नई पहचान मिली थी। उन्होंने पहले टीवी शो में डांस संग्राम शो में बतौर एंकर भी काम किया था। निरहुआ के Net Worth की बात की जाए तो 2019 की एक रिपोर्ट के अनुसार उनका Net Worth 6 करोड़ था। 

 

Rani Chatterjee 

1

रानी चटर्जी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो भोजपुरी सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। इनका असली नाम सबिहा शेख है। उनका जन्म 3 नवंबर 1989 को मुंबई में हुआ था। वह बिहार, उत्तर प्रदेश में बहुत लोकप्रिय हैं और जहां भोजपुरी भाषा बोली जाती है। उनका पालन-पोषण और उनकी शिक्षा मुंबई में ही हुई है। रानी चटर्जी ने 2004 में रिलीज हुई भोजपुरी फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसा वाला' से काम की शुरुआत की थी। रानी चटर्जी को 2003 में BIFA Award for Best Actress भी मिला था। 

 

Akshara Singh 

1

अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं। इनका जन्म मुंबई शहर में हुआ था। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी टेलीविजन इंडस्ट्री में भी काम किया है लेकिन उन्हें भोजपुरी सिनेमा की तरह शोहरत नहीं मिल पाई। फिलहाल तो वह टीवी जगत का सबसे विवादित शो बिग बॉस ओटीटी में नजर आ रही हैं। अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म "सत्यमेव जयते" से की थी, जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। अक्षरा अब तक 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

 

Ravi Kishan

1

रवि किशन शुक्ला एक भारतीय अभिनेता हैं। उनका जन्म 17 जुलाई 1969 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उन्हें मुख्य रूप से हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम करते देखा गया हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने 1992 में पीतांबर के साथ अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत की थी। इनके Net Worth की बात करें तो Rs. 16.72 Crore INR इनका  Net Worth है। 

 

Amrapali Dubey 

1

आम्रपाली दुबे भोजपुरी सिनेमा में काम के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री हैं। वह भोजपुरी फिल्मों की फेमस अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्हें भोजपुरी सिनेमा की बेस्ट अभिनेत्री का BIFA (2015) पुरस्कार मिला था। उनका जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, में हुआ था। फिलहाल तो वह मुंबई में रह रही हैं। आम्रपाली दुबे ने अपने करियर की शुरुआत बतौर टीवी एक्ट्रेस की थी। उन्होंने शो "रहना है तेरी पलकों की छाँव में" में सुमन के रूप में मुख्य भूमिका निभाई। आम्रपाली दुबे का सपना हमेशा फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का रहा है और आखिरकार उन्हें को-स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ भोजपुरी फिल्म "निरहुआ हिंदुतानी" में काम करने का मौका मिला था। 2014 में रिलीज हुई "निरहुआ हिंदुस्तानी" और आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्मों की स्टार थीं। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में 2-3 साल में काम करने के बाद अमरपाली दुबे पूरी तरह से काफी अच्छी अभिनेत्री में से एक हैं। अब तक वह 2 दर्जन से अधिक जपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनके सबसे अच्छे अभिनय साथी (सह-कलाकार) दिनेश लाल यादव हैं और दोनों ने कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्में दी हैं।

 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK