Bihar News: शख्स ने मंगवाया Online ड्रोन कैमरा, लेकिन डिलीवर हुए 1Kg आलू

29 Sep, 2022
Jagran Tv Bihar News: शख्स ने मंगवाया Online ड्रोन कैमरा, लेकिन डिलीवर हुए 1Kg आलू

Viral News: देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ने भी हर साल की तरह सेल निकालनी शुरू कर दी है। अमेजन, flipkart और मीशो जैसी वेबसाइट्स कई सामानों पर 30 से 50% तक का डिस्काउंट दे रही है, जिसे देखकर लोग ज्यादा से ज्यादा आकर्षित हो रहे है और जमकर सामान की खरीदारी कर रहे हैं। खासकर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स इन सामानों में सबसे ज्यादा खरीदे जा रहे है। जिसमे लोगों का पहला आकर्षण एंड्रॉयडफोन और स्मार्टवॉच ज्यादा देखने को मिल रहा है। 

उपभोक्ता को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

वहीं, ज्यादा सेल होने की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों  (Online Shopping) से जुड़ी कुछ ऐसी बात भी सामने आ रही है, जिसमें उपभोक्ता को परेशानियों और ठगी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, बिहार के नालंदा में एक ज्वेलरी व्यवसायी (चैतन्य कुमार) ने मीशो वेबसाइट पर एक ड्रोन कैमरे का आर्डर किया था, लेकिन जब डिलीवरी ब्वॉय उनका यह ऑर्डर लेकर घर पहुंचा, तो उस ड्रोन कैमरे में कैमरे की जगह पैकेट से ऐसा निकला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। 

ड्रोन कैमरे की जगह डिलीवर हुए आलू 

दरअसल, इस पैकेट को खोलने पर पता चला कि इसमें ड्रोन कैमरे की जगह आलू डिलीवर हुए है। यह घटना पढ़ने में बहुत ही अजीब है। चैतन्य कुमार का कहना है कि मीशो कंपनी से उन्होंने एक ड्रोन कैमरा 10,212 में मंगाया था। जबकि अन्य प्लेटफॉर्म पर इसकि कीमत 85 हजार थी। जिस कारण उन्होंने इस ड्रोन कैमरे को ऑर्डर पर दिया था, लेकिन वास्तविक चीज को न पाकर वे खुद काफी हैरान और निराश भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चैतन्य का कहना है कि गलत सामान वापिस करने के बाद भी हमें अभी तक पैसा रिफंड नहीं हुआ है और यदि पैसा रिफंड नहीं होता तो हम कोर्ट का सहारा लेंगे। 

लैपटॉप की जगह निकली घड़ी साबुन

दूसरी ओर, इस तरह की गलतियों को लेकर अब  कई सवाल ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों पर उठ रहे है। जिसकी वजह यह है कि ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ी गलतियों को लेकर यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे एक दिन पहले ही कुछ ऐसी घटना अहमदाबाद में आईआईएम के स्टूडेंट यशस्वी शर्मा के साथ घटी।

जब यशस्वी ने अपने पिता के लिए एक लैपटॉप ऑर्डर किया था, लेकिन ऑर्डर डिलीवर करने के बाद उन्हें लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की टिकिया मिली। जिसके बाद   उन्होंने इसकि शिकायत फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से भी की, लेकिन उन्होंने 'नो रिर्टन पॉलिसी' का हवाला देते हुए अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK