Viral News: बिहार में बड़े शाही अंदाज में हुई कुत्ते की शादी, 400 लोगों की दावत और बैंड बाजा बजाते हुए निकली बारात

22 Jun, 2022
Twitter Viral News: बिहार में बड़े शाही अंदाज में हुई कुत्ते की शादी, 400 लोगों की दावत और बैंड बाजा बजाते हुए निकली बारात

Dog Marriage's Shaadi Viral Video: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी (Motihari) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। दरअसल, यहां एक कुत्ते और कुतिया की शादी इतनी धूमधाम से की गयी कि गांव के सभी लोग इस शादी को देखकर दंग रह गये।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी में की गयी व्यवस्था और रस्में इंसान की शादी से कुछ ज्यादा अलग नही थी, बल्कि लगभग मिलती जुलती थी। जिसकी वजह है यह कि सबसे पहले तो इस शादी में बड़े ही धूमधाम से बैंड-बाजे के साथ कुत्ते की बारात निकाली गई। यही नहीं, सबसे चौंकाने वाली बात तो यह भी है कि इस बारात में शामिल हुए बारातियों ने जमकर डांस भी किया। इसके अलावा जानवरों की शादी (Dog Marriage) के लिए बाकायदा मंडप बनाया गया और दोनों की वरमाला और बाकी कई रस्में भी की गयी।

400 से ज्यादा लोगों ने खाया खाना 

वहीं, जिस तरह से इंसान की शादी में भोजन की व्यवस्था होती है, उसी तरह इस अनोखी शादी में भोजन की व्यवस्था की गयी थी। इसके साथ ही इस शादी की पार्टी में गांव के करीब 400 लोग भी शामिल हुए। कुत्ते और कुत्तिया की यह शादी शुक्रवार की रात संपन्‍न हुई।  वहीं, जब से इस शादी की बात सामने आई है, तभी से यह शादी खूब जोरों-शोरों से लोगों को आकर्षित कर रही है। हालांकि, इससे जुड़ी एक और खास बात यह भी है कि इस शादी में शामिल हुए लोगों ने दोनों को गिफ्ट भी दिए।

इस वजह से की शादी

वहीं, कुत्ते के मालिक नरेश सहनी और कुतिया की मालकिन सबिता देवी ने मिलकर शादी से पहले दोनों का नामकरण किया। जानकारी के अनुसार, कुत्ते का नाम कल्‍लू और कुतिया का नाम बसंती रखा गया। 

वहीं, जब इस शादी को कराने की बात पूछी गयी, तो सबिता देवी ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चो को लेकर मन्‍नत मांगी थी। ऐसे में उनकी मन्‍नत पूरी होने के बाद दोनों ने अपनी मन्नत अनुसार दोनों जानवरों की शादी कराई। नरेश साहनी ने इस शादी को लेकर कहा, “इन दोनों जानवरों को हमने ही पाला-पोसा है और हमारी मांगी हुई मन्नत पूरी होने पर इनकी शादी पूरे हिंदू रीति-रिवाज से विधिवत रूप से संपन्न की। वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह की शादी उनलोगों ने इससे पहले कभी नहीं देखी थी।

सबको करानी चाहिए कुत्ते और कुत्तिया की शादी- पंडित 

दूसरी ओर, शादी करवाने वाले पंडित धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि कुत्ता और कुतिया की शादी सभी को करानी चाहिए, क्योंकि यह भैरव के रूप होते हैं। इस तरह की शादी कराने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है और सभी पाप धुल जाते हैं।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK