Cancer (Kark) Rashifal 2022 : जानिए कर्क राशि वालों के लिए नया साल कैसा रहने वाला है, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

31 Dec, 2021

Cancer (Kark) Rashifal 2022 : कर्क राशि वालों के लिए नया साल शुरू से ही चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। हालांकि कुछ समय स्थितियों में सुधार होने की उम्मीद है। इस साल आपको कई नए अवसर भी मिलने वाला है। ऐसे में आपको विशेष तौर पर ध्यान रखने की जरूरत है। बता दें कि इस राशि के व्यक्ति बहुत अधिक संवेदनशील होते है और इस राशि के लोग अपने परिवार से बहुत अधिक मोह रखने वाले होते हैं। भावनात्मक रुप से स्वयं को सुरक्षित बनाए रखने चलते आप अपनी स्वयं को सुरक्षित बनाए रखने के साथ प्रस्तुत करते हैं।

 कर्क राशि अक्षर- ही हू हे हो डा डी डू डे

कर्क राशि का करियर (Cancer Career Horoscope 2022)

 आपको कार्य-व्यवसाय में श्रम, संघर्ष से सफलता मिलेगी,  प्रगति, राजकीय कार्यों में सम्मान, शिक्षा प्रतियोगिता, परीक्षा जगत् में विशेष सफलता के योग हैं। परिवार संबंधी सुखद समाचार प्राप्त होंगे। पुराने रूके हुए  कार्य पूरा करने का अवसर है मई, जून, अगस्त, नवम्बर, दिसम्बर मास में मित्रों व उच्चाधिकारियों का सहयोग व सानिध्य रहेगा, इन महीनों में आप लापरवाही का त्याग करके पूरी तौर पर अपने कार्य-व्यापार में जुट जायें सफलता निश्चित मिलेगी, अष्टमेश शनि के प्रभाव के कारण किसी भी कार्य में शुरूआती दौर में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु उनसे विचलित न हों। प्रतिकूल परिस्थितियों में धैर्य व परिश्रम से सफलता मिलेगी। पैतृक सम्पत्ति की सुरक्षा व्यवस्था पर अथवा उसकी देख-रेख पर ध्यान देना अति आवश्यक है। स्वजनों से वैमनस्यता बढ़ेगी। इस वर्ष सूझ-बूझ एवं धैर्य से आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना चाहिये।


शिक्षा प्रतियोगिता(Cancer Education Horoscope 2022)

शिक्षा की दृष्टि से यह वर्ष असफलतादायक होगा, कठिन श्रम व सूझ-बूझ से ही शिक्षा परीक्षा में सफल होंगे, व्यर्थ भाग-दौड़, दुष्टजनों की संगति आपके लिए कष्टप्रद होगी। मार्च, जुलाई, अगस्त, दिसम्बर, फरवरी मास शिक्षा की दृष्टि से अधिक कष्टदायक हैं इन महीनों में आपको अपनी शिक्षा के प्रति विशेष जागरूक रहना होगा। प्रतियोगिता के लिये आप खनिज पदार्थों के कार्य से जुड़ी कंपनियों, समुद्रीयान, नेवी, मर्चेन्ट नेवी, उड्डयन, वन-विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग आदि के लिये प्रयास करें, इन क्षेत्रों में आपको सफलता जल्दी हासिल हो सकती है। आपको इस वर्ष शिक्षा के प्रति तनिक भी लापरवाही नहीं करनी है अन्यथा आप कैरियर की दौड़ में पिछड़ जायेंगे।


आर्थिक (Cancer Financial Horoscope 2022)

अपने बनाये हुए आर्थिक कार्यक्रम में सफलता मिलेगी, बचत-पत्र, भूमि-भवन, वाहन, बीमा पालिसी, आदि में पूँजी निवेश कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से मई, अगस्त, सितम्बर, नवम्बर, दिसम्बर, फरवरी मास विशेष शुभ है। शेष महीनों में धन हानि संभावित है। अतः आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें, वर्ष के पूर्वार्ध में दूर की यात्राएं लाभप्रद होंगी, बकाया धन की प्राप्ति होगी। इस वर्ष के पूर्वार्ध में आप अपनी पूर्वनियोजित योजनाओं को मूर्तरूप दे सकते हैं। यदि आप कोई नया व्यापार करने के इच्छुक हैं तो आप खनिज पदार्थों के व्यापार, जलीय पदार्थों के व्यापार, जल से उत्पन्न होने वाली वस्तुओं के व्यापार, सफेद वस्त्र के व्यापार, पावरलूम आदि से संबंधित व्यापार में दिलचस्पी लें इनमें आपको सफलता जल्दी हासिल हो जायेगी, व्यापार करने के पूर्व भली-भाँति विचार कर लेना परमावश्यक होगा। इस वर्ष आपको व्यापार से संबंधित राजकीय मसले व अन्य विशेष मसले निपटाने में सफलता हासिल होगी। प्रचार-प्रसार के माध्यम से इस वर्ष आप नाम और काम दोनों बढ़ा सकने में समर्थ होंगे। अधिक साहस का प्रदर्शन आपके लिये हानिप्रद हो सकता है। राजकीय सेवा से जुड़े लोंगों का स्थानान्तरण हो सकता है।


स्वास्थ्य एवं परिवार (Cancer Health & Family Horoscope 2022)

पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी, अनावश्यक व्यय से मानसिक क्लेश। पैतृक सम्पत्ति या प्रेम संबंधों को लेकर परिवार में विघटन की स्थिति बनेगी, दाम्पत्य जीवन की जिम्मेदारियों का निर्वाह करने में यद्यपि आप सफल होंगे परन्तु कहीं न कहीं दिल में एक टीस सी रहेगी। पत्नी की मान-मनुहार करने के बावजूद वे कुछ उखड़ी सी रहेंगी जिससे आपको खिन्नता होगी। पत्नी और परिवार के बीच में संतुलन कायम रखने में आपको अपना चातुर्यबल दिखाना है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सर्दी की बीमारियां, पेट की बीमारियां, श्वास-कास, अस्थमा, एलर्जी से कष्ट संभावित है। आपको चाहिये कि जीवन में शांति के लिये पत्नी-बच्चों को लेकर किसी हिल स्टेशन या तीर्थयात्रा पर घूम आयें इससे मन बहलेगा और तनाव से मुक्ति भी मिलेगी।

प्यार (Cancer Love Horoscope 2022)

कर्क राशि के लिए साल की शुरुआत आपके प्रेम संबंधों के लिए शानदार रहने वाली है। इस समय आपको रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे। इतना ही नहीं आप खूद को किसी के प्यार में डूबा हुआ पाएंगे। जनवरी से मार्च के बीच आप अपने प्रिय को प्रपोज कर सकते हैं। इसमें सफलता पाने का प्रबल योग है। वहीं मई और जून के महीने आपकी उम्मीदों से कमजोर रहेंगे। जिससे आपको अपने विचारों को अपने जीवन साथी तक पहुंचाने में परेशानी हो सकती है। जून और जुलाई के महीने आपके प्रेम जीवन में एक बार फिर से अच्छे पल लेकर आएंगे। इस दौरान आपके रिश्त और भी मजबूत होगा। अगर आपने सब कुछ ठीक से नियंत्रित किया तो साल के आखिरी महीने आपके लिए फलदायी साबित होंगे। यह वर्ष आपके परिवार की सुख शांति के लिए उत्तम रहने वाला है।

 

धारणार्थ रत्न

आप मोती चाँदी की अँगूठी में दो, चार, छह, ग्यारह रत्ती का सोमवार को रोहिणी नक्षत्र में धारण करें। उपरत्न चन्द्रकान्त मणि (मून स्टोन) चाँदी की अँगूठी में अथवा जड़ी क्षीरनी (खिरनी) की जड़ चाँदी के ताबीज में सोमवार को धारण करें।

 

Disclaimer : 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना हैइसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्तइसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK