Bhopal में संस्कृत में हुई क्रिकेट की कॉमेंट्री, देखने वाले दंग | Cricket Commentary in Sanskrit

06 Jan, 2023

Cricket Commentary in Sanskrit: अगर आप क्रिकेट लवर है, तो आपने क्रिकेट की कमेंट्री भी जरूर ही सुनी होगी। हालांकि, यह कमेंट्री आपने हिंदी या अंग्रेजी भाषा में सुनी होगी होगी। हालांकि, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़े ही अनूठे और पारंपरिक संस्कृत क्रिकेट मैच की शुरुआत हुई है। जिसकी चर्चा चारों तरफ बहुत ही तेजी से साथ हो रही है। 

सबसे अनूठे टूर्नामेंट को लेकर हो रही है हर जगह चर्चा 

दरअसल, यहां 4 जनवरी से एक ऐसे टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है। जहां खिलाड़ियों के कपड़ों से लेकर उस मैच में की जाने वाली कमेंट्री सामान्य तौर पर होने वाले मैचों से बिल्कुल ही अलग है। जिसकी वजह यह है कि इस टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ियों ने कपड़ों में टी-शर्ट और पजामे की जगह कुर्ता और धोती पहना हुआ है। यही नहीं, इस संस्कृत महर्षि क्रिकेट कप की शुरुआत भी वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ की गई है। जिसमे पंडित पारंपरिक वेशभूषा यानी धोती कुर्ते में चौके-छक्के जमाते हुए नजर आ रहे हैं।

संस्कृत भाषा में हो रही है कमेंट्री 

इसके साथ ही खिलाड़ियों के इस अनोखे रंग में अंपायरिंग करने वाले अंपायर भी रंगते हुए नजर आ रहे है। जिसकी वजह यह है कि अंपायर भी धोती पहन कर अंपायरिंग कर रहे है। सबसे अनोखी बात तो यह है कि इस मैच में हिंदी या अंग्रेजी भाषा में नहीं, बल्कि संस्कृत भाषा में कमेंट्री हो रही है। जो इस मैच को एक अलग ही रंग दे रही है। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK