Sachin Tendulkar ने चुनी IPL 2022 की Best Playing 11, धोनी और रोहित की जगह इस युवा खिलाड़ी को बनाया Captain

31 May, 2022
jagrantv.com Sachin Tendulkar ने चुनी IPL 2022 की Best Playing 11, धोनी और रोहित की जगह इस युवा खिलाड़ी को बनाया Captain

IPL 2022: इस आईपीएल में पहली बार शामिल हुई गुजरात टाइटंस की टीम ने बाकी सभी टीमों को पीछे छोड़ते हुए यह ख़िताब अपने नाम दर्ज किया। यह जीत सबसे ख़ास बात हार्दिक पांड्या के लिए है, क्योंकि मुंबई इंडियंस से गुजरात टाइटंस में शामिल हुए हार्दिक ने आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम को यह ख़िताब जिताया है।


MI के केवल एक ही खिलाड़ी को किया शामिल 

वहीं, अब इस जीत के बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 को लेकर एक वीडियो अपलोड़ की है, जिसमे Sachin ने आईपीएल 2022 को लेकर अपनी फेवरेट 11 चुनी है। इन 11 खिलाड़ियों में सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस list में सचिन ने केवल एक ही खिलाड़ी को जगह दी है।


IPL 2022: सचिन की Favourite 11

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।


इस टीम के खिलाड़ियों को दी वरीयता 

इस चुनी गयी प्लेयिंग-11 टीम में सचिन एन सबसे ज्यादा गुजरात टाइटंस (4) टीम के खिलाड़ियों को जगह दी है। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स टीम से 2-2 खिलाड़ियों का चुनाव किया है। जबकि लखनऊ, मुंबई और आरसीबी से 1-1 खिलाड़ी को शामिल किया गया है। हालांकि, सचिन की इस Favourite 11 में सीएसके, हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के किसी एक भी खिलाड़ी को जगह नही मिली है।


रोहित, विराट और धोनी को नही दी जगह 

वहीं, सबसे बड़ी बात तो यह है कि सचिन की इस लिस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं है। जिसकी वजह यह हो सकती है कि इन तीनों खिलाड़ियों का इस सीजन में प्रदर्शन को ज्यादा खास नहीं रहा है।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK