Delhi Power Bills Hike: दिल्ली के लोगों को महंगाई का झटका, बिजली भी हुई महंगी; बढ़कर आएगा बिल

11 Jul, 2022

Delhi Power Bills Hike: देश की राजधानी दिल्ली के दो करोड़ लोगों को महंगाई का अब एक और बड़ा झटका लगा है। जहां एकतरफ राजधानी की जनता पहले से ही पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel), सीएनजी (CNG) और घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के बढ़े दामों से परेशान थी। तो इसी बीच अब दिल्ली में बिजली की कीमतों में भी इजाफा कर दिया गया है। यह बढ़ोतरी 10 जून से लागू की गई है। दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DERC) बिजली की दरें तय करता है।

 

दिल्ली वासियों की जेब पर पड़ेगा असर 

वहीं, दिल्ली बिजली नियामक आयोग के 10 जून को जारी एक आदेश के मुताबिक, अतिरिक्त पीपीएसी इस साल 31 अगस्त तक या अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। इस संबंध में डीईआरसी और दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के साथ विपक्ष दलों का बयान अब तक नहीं आया है। इस फैसले के बाद अब दिल्लीवासियों की जेब पर गहरा असर पड़ने वाला है।

 

आप सरकार देती है सब्सिडी

आपको बता दें कि दिल्ली में मौजूद सरकार यानी अरविंद केजरीवाल की आप सरकार पहले से ही लोगों को बिजली में सब्सिडी भी दे रही है। हालांकि, हाल ही में सीएम केजरीवाल ने यह ऐलान किया था कि 1 अक्टूूबर से यह सब्सिडी उसी को मिलेगी, जो इसके लिए बाकायदा आवेदन करेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि बिजली की कीमतों में इजाफा होने के बाद शायद बिजली में सब्सिडी छोड़ने वालों की संख्या में उतनी कमी नहीं आए, जितनी की उम्मीद की जा रही थी। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK