Manoj Tiwari का हेलमेट न पहनने पर कटा 41 हजार का चालान, तो लोग बोले- Send करों चालान की कॉपी

04 Aug, 2022

Delhi Traffic Police: इस साल पूरा देश भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा और ऐसे में केंद्र सरकार 'हर घर तिरंगा' अभियान की जोर-शोर से तैयारी कर रही है। इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा देश तीन रंग में रंगा हुआ नजर आएगा। जिसकी वजह यह है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर 'तिरंगा' फहराया जाएगा। जो कि आजादी के इस ख़ास पर्व को और भी ज्यादा खास बनाने का काम करेगा। 

सांसदों ने निकाली थी तिरंगा बाइक रैली 

वहीं, 15 अगस्त से पहले बुधवार (3 अगस्त) को सभी सांसदों ने लाल किले से विजय चौक तक तिरंगा बाइक रैली निकाली। खुद उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग लिया। 

मनोज तिवारी का कटा चालान

इस रैली के दौरान कुछ ऐसा भी हुआ, जो इस रैली से ज्यादा चर्चा में आ गया। दरअसल, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी इस रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा तो लिया। लेकिन इस दौरान उन्होंने बुलेट पर सवार होक्र हेलमेट नही लगाया हुआ था।

जिसके चलते दिल्ली यातायात पुलिस ने मध्य दिल्ली के लाल किला इलाके में हेलमेट नहीं पहनने पर मनोज तिवारी का चालान काट दिया। इस बात की जानकारी खुद अधिकारियों ने दी। चालान की यह राशि कुल 41 हजार रूपये है। जिसमे मनोज तिवारी को 21 हजार रुपए का चालान भरना होगा तो वाहन मालिक पर 22 हजार रुपए का फाइन  लगाया गया है।

मनोज तिवारी ने कहा- करूंगा भुगतान 

हालांकि, इस मामले के बाद मनोज तिवारी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, “‘‘आज, हेलमेट नहीं पहनने पर गहरा खेद है। मैं चालान का भुगतान करूंगा। आप सभी से निवेदन है कि बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन की सवारी नहीं करें।’’

मोदी ने किया था जनता से अनुरोध 

दूसरी ओर, प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्वस’ जन आंदोलन में बदल रहा है और ऐसे में उन्होंने भारत के सभी लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने का अनुरोध किया था। जिसके बाद पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो को चेंज करके तिरंगे की फोटो लगा ली है। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK