Delhi Weekend Curfew : दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू से परेशान लोगों ने शेयर की मजेदार Memes

06 Jan, 2022
Delhi Weekend Curfew : दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू से परेशान लोगों ने शेयर की मजेदार Memes

Delhi Weekend Curfew : कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दुनियाभर में कोरोना के मामले फिर एक बार तेजी से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसाल लेते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। दिल्ली में अब शन‍िवार और रव‍िवार को वीकेंड कर्फ्यूर रहेगा। इस दौरान बसों और मेट्रो को फुल कैपेस‍िटी के साथ चलाने का फैसला किया गया है।

दिल्ली सरकार के फैसले के अनुसार, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू और शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सप्ताहांत का कर्फ्यू रहेगा। सरकार के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स के ज़रिए लोग अपनी भावनाएं शेयर कर रहे हैं। वीकेंड कर्फ्यू पर लोग जमकर Memes शेयर कर रहे हैं।

वीकेंड कर्फ्यू से परेशान लोग ने शेयर की मजेदार Memes


वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इन लोगों को मिलेगी आने-जाने की छूट

  • आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं में शामिल अधिकारियों और अधिकारियों को रात और सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर अनुमति दी जाएगी।
  • विवाह कार्ड की सॉफ्ट या हार्ड कॉपी प्रस्तुत करने पर 20 व्यक्तियों तक विवाह संबंधी-सभा के लिए व्यक्ति का आना-जाना
  • न्यायाधीश और सभी न्यायिक अधिकारी, दिल्ली की सभी अदालतों के स्टाफ सदस्य के साथ-साथ वकील, कानूनी वकील, वैध पहचान पत्र, सेवा आईडी कार्ड, फोटो प्रवेश पास और अदालत प्रशासन द्वारा जारी अनुमति पत्र के उत्पादन पर मामले की सुनवाई से जुड़े।
  • विभिन्न देशों के राजनयिकों के कार्यालयों में अधिकारियों और अधिकारियों के साथ-साथ वैध पहचान पत्र के उत्पादन पर कोई संवैधानिक पद धारण करने वाले व्यक्ति।
  • सभी निजी चिकित्सा कर्मी जैसे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिक्स और अन्य अस्पताल सेवाएं जैसे अस्पताल, डायग्नोस्टिक सेंटर, परीक्षण प्रयोगशालाएं, क्लीनिक, फार्मेसियों, फार्मास्युटिकल कंपनियां, मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता और अन्य चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं वैध आईडी कार्ड के उत्पादन पर।
  • वैध पहचान पत्र और डॉक्टर के पर्चे के उत्पादन पर, परिचारक के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं और रोगियों को चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने के लिए।
  • वे व्यक्ति जो वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर COVID-19 परीक्षण या टीकाकरण के लिए जा रहे हैं।
  • हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, अंतर-राज्यीय बस टर्मिनस से आने या जाने वाले व्यक्तियों को वैध टिकट के उत्पादन पर यात्रा करने की अनुमति है।
  • वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया।
  • छात्रों को वैध प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।
  • परीक्षा कर्तव्यों के लिए तैनात परीक्षा स्टाफ को वैध पहचान पत्र या परीक्षा शुल्क आदेश प्रस्तुत करने पर यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK