Election 2022: PM मोदी का काशी दौरा, अखिलेश यादव ने क्यों जलवाई मोबाइल टॉर्च?- Watch Video

23 Dec, 2021

Election 2022: 

5 राज्यों के चुनाव पर खास बुलेटिन। आज के बुलेटिन में आप देख सकते हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को फिर वाराणसी में थे। उन्होंने जनसभा भी की और जनता को सौगात भी दी। वहीं, दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल टीएमसी को लेकर क्या कह रहे हैं, इसके बारे में भी बात करेंगे। साथ ही उत्तराखंड में क्या चल रहा है। इन सभी सवालों के बारे में बात करेंगे इस वीडियो में। 



गोवा में टीएमसी को तुल, केजरीवाल हुए खफा 

कांग्रेस के बाद ऐसा लगता है कि तृणमूल कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को गलत तरीके से लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री, जो साल 2022 के चुनावों से पहले अपनी पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए फिलहाल गोवा में हैं। उन्होंने बुधवार को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी को फटकार लगाई, जो देश भर में अपने पदचिह्न का विस्तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 


एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा- “मुझे लगता है कि आप लोग टीएमसी को बहुत महत्व देते हैं। मुझे लगता है कि टीएमसी के पास अभी तक 1% वोट शेयर भी नहीं है। 3 महीने पहले ही गोवा आया, लोकतंत्र ऐसे नहीं चलता। आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, आपको लोगों के बीच काम करने की जरूरत है।"


काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं और इस बार उनका प्रवास करीब दो घंटे का होगा। पीएम मोदी आज वाराणसी-जौनपुर रोड स्थित कारखियांव स्थित अमूल डेयरी प्लांट समेत अपने संसदीय क्षेत्र को 2095.67 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं का उपहार देंगे। जानकारी के मुताबिक इसके साथ ही वह राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर तीन विकास कार्यक्रमों का भी उद्घाटन करेंगे। इनमें 'प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना' के तहत प्रदेश के 20 लाख से अधिक लोगों को वस्तुतः ग्रामीण निवासी अधिकार अभिलेख 'घरौनी' यानी खतौनी वितरित किया जा रहा है। पीएम मोदी के आज के दौरे को लेकर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए हैं। वहीं, पीएम मोदी महज दस दिनों में दूसरी बार वाराणसी आ रहे हैं।



जानकारी के मुताबिक, आज पीएम मोदी बनास डेयरी से जुड़े 17 लाख से ज्यादा दूध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ रुपये का बोनस डिजिटल रूप से ट्रांसफर करेंगे। दरअसल, पीएम मोदी राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा विकसित दुग्ध उत्पादों के लिए अनुरूपता आकलन योजना को समर्पित एक पोर्टल और लोगो का भी उद्घाटन करेंगे। इस महीने प्रधानमंत्री की यह दूसरी यात्रा है और 13 दिसंबर को उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया। प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम दोपहर करीब 1 बजे वायुसेना के विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से करीब 12 किमी दूर सड़क मार्ग से करखियांव स्थित समारोह स्थल तक जाएंगे।


Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK