Tax Saving के कौन से विकल्प हैं आपके लिए शानदार, जानें Financial Educator Swati Kumari से

07 Jan, 2022

अक्सर युवा टैक्स सेविंग को अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग का हिस्सा नहीं बनाते। जिसके कारण वो ऐसे टैक्स सेविंग इंस्ट्रूमेंट में निवेश कर देते हैं जो आगे चलकर उनसे फाइनेंस को और भी मुश्किल बना देते हैं। टैक्स सेविंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि आप शुरू से ही अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग में टैक्स सेविंग को महत्व दें। साथ ही इसके लिए उपलब्ध सभी विकल्पों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर उसमें निवेश करें।

वर्तमान समय में टैक्स सेविंग के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं। लेकिन किसी भी इंस्ट्रूमेंट का चयन करने से पहले ये जानना महत्वपूर्ण होगा कि आपकी फाइनेंशियल प्लानिंग के लिए वो विकल्प सही है या नहीं। इन्हीं सारी महत्वपूर्ण बातों को समझाने के लिए हमारे साथ हैं Financial Educator Swati Kumari, जो कि एक Investment Advisor Financial Expert हैं। पिछले कई सालों से स्वाती लोगों को अपनी Financial Planning में सहायता कर रही हैं। इस वीडियो में वो हमें बता रही हैं टैक्स सेविंग के कुछ खास टिप्स। 

`इसके अतिरिक्त अर्थ जगत की सारी महत्वपूर्ण खबरों के लिए फॉलो करें Dainik Jagran को Koo App पर।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK