ICC Dog Of The Month Award :मैदान में घुसकर फील्डिंग करने वाले इस कुत्ते को आईसीसी ने दिया ये खास अवॉर्ड

14 Sep, 2021
Google ICC Dog Of The Month Award :मैदान में घुसकर फील्डिंग करने वाले इस कुत्ते को आईसीसी ने दिया ये खास अवॉर्ड

 

 

ICC Dog Of The Month Award: आईसीसी ने सोमवार को 'प्लेयर ऑफ द मंथ' (ICC Player of the Month) का ऐलान किया है, लेकिन इस बार किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि 'डेजल द डॉग' (Dazzle the Dog) नाम के एक कुत्ते को यह अवॉर्ड दिया गया है। सही पढ़ा है आपने ये अवॉर्ड एक कुत्ते को दिया गया है। दरअसल, ये वहीं कुत्ता है जो हाल ही में आयरलैंड में महिलाओं के एक घरेलू मैच के दौरान मैदान में घुसकर फील्डर बन गया था। इसलिए आईसीसी ने 'डेजल द डॉग' को  'आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ' अवॉर्ड देने का ऐलान किया है। बता दें कि इस बार इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना चुना गया है।

 

आईसीसी ने दिया ये खास अवॉर्ड

आईसीसी ने एक ने 'डेजल द डॉग' एक नहीं दो बार अवॉर्ड्स से नवाजा है। पहला अवॉर्ड Player of the Moment award और दूसरा 'Best Fielder in Ireland Cricket' का दिया गया है। आईसीसी ने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर यह पोस्ट किया है।

जब कुत्ता बन फील्डर, वीडियो हुआ वायरल

आयरलैंड वुमेंस टी20 कप का सेमीफाइनल मैच ब्रीडी और सीएसएनआइ के बीच खेला जा रहा था। इसी दौरान कुत्‍ता  (Dog ran with the Cricket Ball) बीच मैदान आया और गेंद लेकर भागने लगा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। मैच के दौरान कुत्‍ता (Dog Viral Video)  जैसे ही गेंद लेकर भागने लगा, यह देखकर सब हैरान थे। ये मैच अब इसलिए सुर्खियों में आ गया है।

यह घटना पारी के 9वें ओवर के दौरान हुई थी। बारिश के चलते पहले ही यह मैच 12 ओवर का हो चुका था। 9वें ओवर में एबी लेकी ने ऑफ साइड एरिया में स्‍क्‍वायर कट खेला और खड़ी फील्‍डर ने तुरंत गेंद पकड़ी व विकेटकीपर की तरफ फेंकी। इस दौरान मैदान पर तेजी से दौड़ता हुआ कुत्‍तान नजर आता है। तभी रचेल हेपबर्न ने स्‍टंप मारने की कोशिश करती हैं, लेकिन निशाना चूक जाता है और कुत्‍ता गेंद पकड़ लेता है और  मैदान में तेजी से दौड़ने लगता है।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK