ICC Test Rankings: आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, Joe Root ने लगाई लम्बी छलांग

08 Jun, 2022
ICC Test Rankings: आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, Joe Root ने लगाई लम्बी छलांग

ICC Test Rankings: आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट के बाद आई इस टेस्ट रैंकिंग में जो रूट को फायदा हुआ है। इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व कप्तान जो रूट 882 प्वाइंट्स के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं और वो अब लाबुशेन को पछाड़ने के बेहद करीब हैं, जबकि बाबर आजम एक स्थान ऊपर आ चुके हैं। 

आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग 

लॉर्ड्स में नाबाद 115 रन के अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के दूसरे और कुल मिलाकर 14वें खिलाड़ी बन गए जिन्होंने 10,000 टेस्ट रन बनाए। 31 वर्षीय लाबुस्चगने के सिर्फ 10 रैंकिंग अंक के भीतर चलता है और यह अंतर और भी कम हो सकता है जब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 10 जून को नॉटिंघम में शुरू होगा। रूट के उदय के साथ, यह शीर्ष पांच में एक छोटा सा फेरबदल भी देखता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान गिरकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म चौथे स्थान का दावा करने के लिए एक स्थान की छलांग लगाते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन – जिन्होंने लॉर्ड्स में सिर्फ दो और 15 के स्कोर का प्रबंधन किया – दो स्थान की गिरावट के साथ पांचवें स्थान पर आ गए।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK