ICC U19 Cricket World Cup 2022: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का हुआ ऐलान, भारत के ग्रुप में हैं ये टीमें

18 Nov, 2021
Jagran ICC U19 Cricket World Cup 2022: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का हुआ ऐलान,  भारत के ग्रुप में हैं ये टीमें

 

 ICC U19 Cricket World Cup 2022: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप वेस्टइंडीज में आयोजित होना है। इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। अंडर-19 वर्ल्डकप इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज में होस्ट होने वाला है। 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच खेला अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप का 14वां खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 16 देशों की टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत को ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा के साथ रखा गया है। अंडर 19 विश्वकप में हमें सिर्फ नए और युवा खिलाड़ी ही देखने को नहीं मिलते बल्कि भविष्य के स्टार खिलाड़ियों भी मिलते हैं।

भारत के ग्रुप में हैं ये टीमें

इस टूर्नामेंट में कुल सोलह टीमें खेल रही हैं। बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात को ग्रुप ए के रूप में देखेंगी, जिसमें नवोदित युगांडा को भारत, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा जाएगा। ग्रुप सी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं और ग्रुप डी मेजबान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को देखता है।

 

ICC U19 Men's Cricket World Cup Groupings

  • Group A - Bangladesh, England, Canada, United Arab Emirates
  • Group B - India, Ireland, South Africa, Uganda
  • Group C - Afghanistan, Pakistan, Papua New Guinea, Zimbabwe
  • Group D - Australia, Scotland, Sri Lanka, West Indies

 

ICC इवेंट्स के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, "ICC U19 मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप एक ऐसा रोमांचक और विशेष टूर्नामेंट है, जो खेल के भविष्य के सितारों को एक साथ लाता है और उन्हें वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा का एक बेजोड़ अनुभव देता है विराट कोहली, बाबर आजम, जो रूट और शिमरोन हेटमायर सहित अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने भाग लिया है और हम 2022 संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि भविष्य के सितारों के रूप में कौन उभरता है।"

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने 2016 में एक बार खिताब जीता है, जिसमें भारत को चार बार, ऑस्ट्रेलिया को तीन बार, पाकिस्तान को दो बार जबकि इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने एक-एक बार खिताब जीता है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK