Ind vs NZ: तीसरे मैच में Pant और Samson में से कौन हो सकता है Playing 11 का हिस्सा! जानिए

29 Nov, 2022
Ind vs NZ: तीसरे मैच में Pant और Samson में से कौन हो सकता है Playing 11 का हिस्सा! जानिए

Ind vs NZ, 3rd ODI: क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल (Hagley Oval) में बुधवार यानी 30 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रही तीन वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में यह मैच सीरीज का फैसला करने के नजरिए से काफी अहम होगा। दरअसल, सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी, तो दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

सीरीज बचाने उतरेगा भारत 

जिस कारण इस सीरीज में अबतक न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। ऐसे में कल होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। हालांकि, यह मुकाबला भारत के नजरिए से थोड़ा और अधिक मायने रखता है, क्योंकि सीरीज को बचाए रखने के लिए टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करनी जरूरी है।

संजू सैमसन बनाम ऋषभ पंत, कौन होगा प्लेइंग11 में शामिल?

वहीं, इस मैच से पहले जिस बात की चर्चा सबसे ज्यादा चल रही है, तो वह संजू सैमसन और ऋषभ पंत को लेकर है। दरअसल, संजू सैमसंग को इस सीरीज के पहले मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी अगले मैच में नजरअंदाज कर दिया गया था। जबकि पिछले कई मैचों  में विफल रहने वाले ऋषभ पंत को दूसरे मुकाबले में खिलाया गया था। हालांकि, नतीजा समान ही रहा और ऋषभ इस मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। 

ऐसे में पंत के चलते संजू सैमसन को न खिलाने से नाराज फ़ैसन ने संजू को टीम में शामिल करने की मांग भी काफी तेज  कर दी है। जिसके चलते उम्मीद लगाई जा रही है कि सीरीज के आखिरी मैच में संजू को मौका दिया जा सकता है, लेकिन भारत के पिछले महीने में लिए फैसलों को देखें,  तो यह उम्मीद कम ही नजर आ रही है,  क्योंकि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को एक आखिरी मौका और  दे सकता है। 

केएल राहुल जैसा ही दोबारा देखने को मिल सकता है नजारा!

जिसकी वजह यह है कि ऐसा ही कुछ पहला नजारा  एशिया कप औरटी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी केएल राहुल को लेकर देखने को मिला चुका है। राहुल की लगातार खराब फॉर्म के बाद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था। इसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि टीम मैनेजमेंट पंत पर विश्वास जताते हुए दिख सकता है। दूसरी तरफ, अगर टीम में किसी और खिलाड़ी को हटाया जाता है तो दोनों ही खिलाड़ी टीम में शामिल किए जा सकते हैं। जिसकी संभावनाएं वर्तमान परिस्थितियों को देखकर काफी कठिन दिख रही है। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK