IND vs SL T20 Series: रोहित शर्मा T20 में तोडेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक का सबसे बड़ा Record, साथ ही T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने

25 Feb, 2022
jagrantv.com IND vs SL T20 Series: रोहित शर्मा T20 में तोडेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक का सबसे बड़ा Record, साथ ही T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने

IND vs SL: लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी मैदान पर खेले गये भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने  श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया। बता दे कि इस इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

 

ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा ने खेली बेहतरीन पारी

ऐसे में भारत की ओर से ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी  करते हुए पहले विकेट के लिए 11.5 Overs में 111 रनों की बढिया साझीदारी करते हुए अच्छी शुरुआत दिलाई। इस मैच में भारत की ओर से इशान किशन ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 89 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने अपनी इस पारी में कुल 10 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 57 रन की पारी खेलते हुए टीम को 199 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जबकि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेंदों में 44 रन बनाते हुए ईशान किशन के साथ पहले विकेट की अच्छी साझेदारी निभाई। 

 

भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने तोड़ी श्रीलंका के बल्लेबाजों की कमर :

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और श्रीलंका के ओपनर पहली ही गेंद पर आउट हो गए।  बता दें कि श्रीलंका ने 60 रनों के भीतर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे।  इस प्रकार श्रीलंका इस मैच में सिर्फ 137 रन ही बना सका और इस प्रकार भारतीय टीम ने श्रीलंका पर पहले T20 में 62 रनों से जीत दर्ज की। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने दो-दो विकेट लिए और इस प्रकार उन्होंने श्रीलंका पर दबाव बनाते हुए इस मैच को एकतरफा कर दिया। इस मैच में खास बात यह थी कि भारतीय टीम भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के बिना उतरी थी ऐसे में टीम का ऐसा प्रदर्शन वाकई काबिले तारीफ है। 

 

रोहित शर्मा बने T20 के बादशाह :

इस मैच में सबकी नजर रोहित शर्मा पर टिकी थी। दरअसल, रोहित शर्मा के T20 में इस मैच से पहले कुल 3263 रन थे। जबकि गप्टिल 3299 रन के साथ पहले स्थान पर मौजूद थे। ऐसे में रोहित ने कल के मैच में 37 रन बनाते ही गुप्टिल का यह रिकार्ड तोड़ दिया। रोहित के नाम अब T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

 

रोहित शर्मा तोड़ सकते है 2 और रिकार्ड 

वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा मार्टिन गप्टिल का दुसरे T20 में  एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।  दरअसल, मार्टिन गप्टिल T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज है जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है। बता दे कि रोहित शर्मा के T20 में कुल 155 छक्के है जबकि मार्टिन गप्टिल के नाम T20 में 165 छक्के दर्ज है। अगर ऐसे में रोहित शर्मा 11 छक्के लगा लेते हैं तो वह T20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

इसके साथ ही रोहित शर्मा इस सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 में एक और रिकॉर्ड बना सकते हैं। दरअसल, इस समय T20 में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक का नाम सबसे ऊपर है। बता दें कि शोएब मलिक ने अभी तक कुल 124 मैच खेले हैं जबकि रोहित शर्मा ने अभी 123 मैच खेल है। ऐसे में अगर रोहित आने वाले दो मैच खेलते हैं तो रोहित T20 में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। 

 

India और Sri Lanka की 2nd,T20 के लिए संभावित टीम:

भारतीय टी20 टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

श्रीलंका टी20 टीम- पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणाथिलिके, जनिथ लियांगे, चरिथ असलंका, वानिंदु हसरगा, दिनेश चांडीमल, कामिल मिशारा, चामिका करुणारत्ने, दुष्मंथ चमीरा, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरान फर्नांडो, महीश थिसांका, जैफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, अशियन डेनियल.

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK