India Vs Australia T-20: Australian All-rounders के लिए निपटने के लिए Team India की तैयारी कैसी है?

21 Sep, 2022

India Vs Australia T-20 Series: Australia में होने वाले T-20 World Cup से पहले Mohali में खेले गए पहले T-20 match में Team India को Australia ने 4 विकेट शेष रहते हुए हरा दिया। इस मुकाबले की पहली पारी में Hardik Pandya ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 71 रन बनाए। लेकिन बावजूद इसके भारत के खाते में जीत दर्ज नहीं हो सकी। 

खराब गेंदबाजी के सामने छोटा पड़ा विशाल लक्ष्य 

209 रन के लक्ष्य देने के बावजूद भी टीम इंडिया को मिली हार का कारण खराब गेंदबाजी और खराब फील्डिंग माना जा रहा है। खासकर Bhuvneshwar Kumar और Harshal Patel द्वारा की गई खराब गेंदबाजी इस हार का प्रमुख कारण बताया जा रहा है।

भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर धुनाईं 

सबसे बड़ी निराशाजनक बात तो यह रही कि Australia की बल्लेबाजी के आगे भारतीय गेंदबाजों के पसीने छूटते नजर आए। अक्षर पटेल को छोड़कर बाकी सभी भारतीय गेंदबाजों की Australia की बल्लेबाजों ने जमकर धुनाईं की। इसके अलावा केएल राहुल और हर्षल पटेल द्वारा अहम मौकों पर छूटे कैच ने तो भारतीय टीम की इस मैच में हालत और भी खराब कर दी। 

इस सीरीज का पहला मैच हार जाने के बाद अब सीरीज में वापिसी करने के लिए भारत को अगले दोनों मैच में जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में 23 सितंबर को होने वाले दूसरे मैच में भारत को क्या रणनीति अपनानी चाहिए, इसके लिए जानिए Jagran के क्रिकेट Expert Indranil Basu से.

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK