IPL 2023 Auction: England टीम के 3 खिलाड़ियों को मिले 49.5 करोड़, देखें सबसे महंगे खिलाड़ी

04 Jan, 2023
IPL 2023 Auction: England टीम के 3 खिलाड़ियों को मिले 49.5 करोड़, देखें सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन चल रहा है, और इस ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन (Sam Curran) को आईपीएल इतिहास में सबसे मोटी रकम देकर खरीदा है। दरअसल, पंजाब किंग्स ने सैम करन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 18.5 करोड़ की मोटी रकम अदा की है। 

कोहली और राहुल को भी पछाड़ा 

आपको बता दें कि सैम करन ने इतनी बड़ी रकम मिलने के साथ ही आईपीएल इतिहास में अपना नाम पहले स्थान पर दर्ज करा लिया है। दरअसल, इस सीजन के ऑक्शन से पहले अबतक सबसे अच्छी रकम विराट कोहली और केएल राहुल (17 करोड़) को मिली थी। ऐसे में सैम करन ने कोहली और राहुल को पछाड़ते हुए नीलामी ने बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। 

इन 5 खिलाड़ियों पर जमकर बरसा है पैसा

सैम करन के अलावा कई और खिलाड़ी भी है, जिन पर फ्रेंचाईजी ने जमकर पैसा बरसाया है। खास बात तो यह है कि इस नीलामी में बिकने वाले 5 महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में 3 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में से ही है। 

 

कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाईजी के बीच उन्हें खरीदने के लिए जबरदस्त प्राइस वार देखने को मिली। हालांकि, यह प्राइज वार आखिर में मुंबई इंडियंस जीतने में कामयाब रहा और उन्होंने इस खिलाड़ी को 17.50 करोड़ में खरीदा लिया। 

बेन स्टोक्स 

सैम करन के ही हमवतन खिलाड़ी स्टोक्स (Ben Stokes) को खरीदने के लिए भी जबरदस्त प्राइज वार देखने को मिली। पिछले 3 सालों में इंग्लैंड को 2 आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट जिताने वाले स्टोक्स को 4 बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। 

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कड़ी जंग देखने को मिली। हालांकि, इस रेस में आखिरकार सुपर जायंट्स ने बाजी मारते हुए पूरन को अपनी टीम में 16 करोड़ की धनराशि खर्च करते हुए शामिल किया। 

हैरी बुक्र

सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के ही एक और अन्य खिलाड़ी हैरी बुक्र (Harry Brook) को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK