IPL 2022: 900 Sixes के साथ रचा इतिहास, TOP 5 सर्वाधिक छक्कें लगाने वाले बल्लेबाजों में सिर्फ 1 भारतीय शामिल

18 May, 2022
jagrantv.com IPL 2022: 900 Sixes के साथ रचा इतिहास, TOP 5 सर्वाधिक छक्कें लगाने वाले बल्लेबाजों में सिर्फ 1 भारतीय शामिल

IPL 2022: आईपीएल के 15 सीजन में कल मुंबई और हैदराबाद के बीच इस सीजन का 65वां मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रन से मात देते हुए जीत हासिल की। दूसरी ओर, इस मुकाबले में पहली पारी के दौरान एक ऐसा रिकार्ड दर्ज हुआ, जो अभी तक आईपीएल के इतिहास में कभी नही हुआ था। दरअसल, इस आईपीएल का 900वां छक्का लगा। एक ही सीजन में 900 छक्कों का यह आंकड़ा पहली बार छुआ गया है, ऐसे में यह सीजन दर्शकों के लिए बहुत रोचक होता जा रहा है। 


इन खिलाड़ियों ने जड़े है सबसे ज्यादा छक्कें 

वहीं, इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्कें लगाने वाले खिलाडियों की बात की जाये, तो इस लिस्ट में पहला नाम जोस बटलर का है। बटलर इस सीजन में अभी तक कुल 37 छक्के जड़ चुके है और इसी के साथ वे इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भी पहले स्थान पर है। बटलर के बाद दूसरे स्थान पर सिक्सर किंग आंद्रे रसेल का नाम है, जो इस सीजन में अभी तक कुल 32 छक्कें लगा चुके है।

जबकि तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज लिविंगस्टोन है, जो अभी तक 29 छक्कें लगा चुके है। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा इस लिस्ट में ऐसे कई नाम है, जिन्होंने इस सीजन में  अपनी बल्लेबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। वहीं, इस सीजन में TOP 5 सबसे ज्यादा sixes लगाने वाले बल्लेबाजों में सिर्फ 1 भारतीय बल्लेबाज नितीश राणा का नाम ही शामिल है। जो इस सीजन में 22 छक्कों के साथ list में चौथे स्थान पर मौजूद है।



इस सीजन में लगे रिकार्ड Sixes

वहीं, इस सीजन से पहले सर्वाधिक छक्कों की बात करें, तो इससे पहले ये रिकार्ड साल 2018 में बना था। जब टूर्नामेंट में कुल 872 छक्के लगे थे। जबकि इसके बाद साल 2019 सीजन में 784 सिक्स लगे थे। तीसरे नंबर पर साल साल 2012 और 2020 का सीजन है, जिसमे कुल 734 सिक्स लगे थे। 


1000 के आंकड़ें पर टिकी नजर 

हालांकि, कल के मैच में 900 छक्कें पूरे हो जाने के बाद अब इस सीजन में   1000 के आंकड़ें को छूने को लेकर भी संकेत और कयास लगाए जाने शुरू हो चुके ह। दरअसल, इस सीजन में अभी तक कुल 65 मैच खेले ही खेले गये, ऐसे में इस सीजन के 10 और मुकाबले खेले जाने है।

वर्तमान में टीमों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना गलत नही होगा कि इस बार छक्कों की यह संख्या 1000 के आंकड़ें को छू सकती है। इस सीजन के 65वें  मैच तक कुल 915 छक्कें लग चुके है, ऐसे में टूर्नामेंट में हजार के आंकड़े को छूने से सिर्फ 85 छक्कें ही टीमें दूर है।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK