IPL Title Sponsor: आईपीएल को मिला नया स्पॉन्सर, Tata Group ने चीनी कंपनी Vivo की छुट्टी

11 Jan, 2022
IPL Title Sponsor: आईपीएल को मिला नया स्पॉन्सर, Tata Group ने चीनी कंपनी Vivo की छुट्टी

 

IPL Title Sponsor: इस साल आईपीएल में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। टाइटल स्पॉन्सर करने वाली चीनी मोबाइल कंपनी वीवो ने लीग के स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। मंगलवार को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में बीसीसीआई ने अगले टाइटल के रूप में टाटा का नाम लिया है। आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि भी की है। गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा कि टाटा ग्रुप आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर करने जा रहा है।

Tata Group ने चीनी कंपनी Vivo को किया रिप्लेस

वीवो के पास 2018-2022 तक आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए 2200 करोड़ रुपये का सौदा था, लेकिन 2020 में भारतीय और चीनी सेना के सैनिकों के बीच गैलवान वैली मिलिट्री फेस-ऑफ के बाद, चीनी मोबाइल ब्रांड ने ड्रीम 11 की जगह एक साल के लिए ब्रेक ले लिया। हालाँकि, वीवो 2021 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर के रूप में वापस आ गया था।

इस पूरे मामले पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "यह वास्तव में बीसीसीआई आईपीएल के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि टाटा समूह वैश्विक भारतीय उद्यम का प्रतीक है जिसकी 100 साल से अधिक पुरानी विरासत और छह महाद्वीपों में 100 से अधिक देशों में संचालन है। टाटा समूह की तरह बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार क्रिकेट की भावना को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक है और वैश्विक खेल फ्रेंचाइजी के रूप में आईपीएल की बढ़ती लोकप्रियता, बीसीसीआई के प्रयासों का प्रमाण है।बता दें कि बढ़ते कोरोनावायरस मामलों  के चलते 15वें सीज़न के संभावित स्थानों और मैच की तारीखों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। बीसीसीआई ने अभी तक मेगा नीलामी की तारीख और स्थान को अंतिम रूप नहीं दिया है।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK