LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Fourth Phase Result 2021: चौथे चरण चुनाव की मतगणना जारी, जल्द जारी होंगे नतीजे

22 Oct, 2021
Jagran LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Fourth Phase Result 2021: चौथे चरण चुनाव की मतगणना जारी, जल्द जारी होंगे नतीजे

LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Fourth Phase Result 2021: 

 

03:35 PM- मधेपुरा जनपद के सिंहेश्वर प्रखंड के विजेताओं के नाम

1. मानपुर: रामवती देवी

2. कमरगामा: जयकृष्ण शर्मा

3. दुलार पिपराही: पप्पू यादव

4. रूपौली: अमिता देवी

5. भवानीपुर: प्रवीण कुमार

 

03:08 PM- वैशाली जिला के चेहराकला व लालगंज से मुखिया पद विजेताओं के नाम 

चेहराकाला

1. विशनपुर अररा -  पम्मी कुमारी

2. चेहराकला - ब्रम्हदेव राय

3. मंसूरपुर हलैया - शंभुशरण राय

4. अबाबकरपुर - रामदीप कुमार

5. मथना मिल्की - नंदकिशोर राय

6. खाजेचांद छपड़ा - शाकिब अनवर विजय

 

लालगंज

1. जलालपुर - सुधांशु कुमार

2. सररिया - उर्मिला राय

3. सहदुल्लाहपुर - पिंकी कुमारी

4- युसुफपुर - शीला देवी

5. मानपुर मोटालूक -शशिकांत गोविंद

 

02:30 PM- सारण जनपद के मशरख ब्लॉक की चाॅदकुदरिया पंचायत से धर्मेन्द्र मांझी मुखिया बन गए हैं। मशरख प्रखंड की कर्णकुदरिया पंचायत से नसीमा खातून मुखिया बन गई हैं। मशरख प्रखंड की डुमरसन पंचायत से बच्चालाल साह मुखिया बने।

 

02:25 PM- बेगूसराय के खोदावंदपुर ब्लॉक क्षेत्र की सागी पंचायत में मुखिया पद पर मो. इरशाद जीत गए हैं। वहां की खोदावंदपुर पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 1 सागी से मो. जुनैद अहमद की जीत हुई हैं। पंचायत समिति सदस्य क्षेत्र संख्या 2 सागी से नरेश पासवान की जीत हुई है। सागी पंचायत के सरपंच पद पर प्रमिला देवी निर्वाचित हुईं हैं। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 2 दौलतपुर पंचायत से उमा कुमार चौधरी मुखिया बने हैं।

 

 

02:15 PM- बेगूसराय जिला के दौलतपुर क्षेत्र संख्या 3 पंचायत समिति पद पर कुमारी मोनिका की जीत हुई है। खोदावंदपुर पंचायत समिति  क्षेत्र संख्या 05 बाड़ा से विनोद सहनी चुनाव जीत गए हैं। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र से मुखिया पद के लिए निवर्तमान मुखिया बेबी देवी दोबारा विजयी रही हैं।

 

01:48 PM- पटना जिला के दुल्हिन बाजार जिला परिषद क्षेत्र से पहली बार मो. मुमताज अंसारी की जीत हुई है। ऐनखा भीमनीचक पंचायत से रंजीत यादव मुखिया बने हैं। लाला भादसारा पंचायत से मुखिया पद पर पहली बार अरविंद मौर्य की जीत हुई है। सिंघाड़ा कोपा पंचायत से दूसरी बार कमरुद्दीन कुरैसी मुखिया बने हैं। राजीपुर पंचायत से पहली बनीं गुड़िया देवी मुखिया बनी हैं।

 

01:15 PM- पटना जिला के सिकंदपुर पंचायत से मुखिया पद पर पहली बार अर्घानन्द पासवान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्मल पासवान को हरा दिया है। पंचायत समिति सदस्य पद पर पहली बार छोटी कुमारी। सिकंदरपुर पंचायत समिति सदस्य के लिए मीरा देवी विजयी। बिहटा उत्तरी भाग- 05 से पूर्व जिला पार्षद ज्योति सोनी जीतीं। सदावह डोरवा पंचायत से मुखिया पद पर रेखा कुमारी निर्वाचित। जिला परिषद बिहटा उत्तरी से आशा देवी विजयी। परेव पंचायत से मुखिया पद पर पहली बार अंजू देवी विजयी।

 

12:50 PM- मुजफ्फरपुर जनपद के साहेबगंज थाना क्षेत्र की हलीमपुर पंचायत के मुखिया उम्मीदवार अजय राय की अचानक मौत हो गयी है। इसी वजह से हलीमपुर में मुखिया पद पर होने वाला चुनाव पर रोक लग सकती है।

 

12:40 PM- मुजफ्फरपुर के आरडीएस कालेज केंद्र पर चल रहे मतगणना के दौरान गेट पर भारी भीड़ उमड़ी है। पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज  किया। इसी समय कई महिलाएं भी घायल हो गईं। मोतिहारी जिला में भी मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने काम किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। 

 

 

12:27 PM- कटिहार जिला के मनसाही ब्लॉक की चितोरिया पंचायत से मुखिया के पद के लिए दिग्विजय पासवान निर्वाचित घोषित हुए हैं। वहीं, नवादा जिला के अकबरपुर ब्लॉक की अकबरपुर पश्चिमी जिला परिषद सीट पर रूबी देवी जीत गई हैं। 

 

12:15 PM- जमुई जिला के सोनो ब्लॉक से मुखिया चुनाव रिज्लट 

रजौन से साजो बीबी, सोनो से रेखा देवी, बलथर से रंजू देवी, केशोफरका से गणेश तूरी, लोहा से जमादार सिंह, लखनकियारी से सोनी देवी तथा ढोढरी से राम ठाकुर ने जीत दर्ज की है। अब तक केवल चुरहैत, सोनो और लोहा पंचायतों में निवर्तमान मुखिया की वापसी हो गई है।

 

12:10 PM- किशनगंज ब्लॉक के बेलवा पंचायत से मुखिया पद पर तैयबुर रहमान की पहली बार जीत हुई है। 

 

 

12:02 PM- पटना जिला के राजीपुर से गुरिया देवी मुखिया बन गई हैं। जिला पार्षद 13 क्षेत्र से मुमताज अंसारी यह चुनाव जीत गए हैं। आनंदपुर पंचायत से सिटिंग मुखिया किरण देवी फिर जीत गई हैं। कटेसर पंचायत में मुखिया पद पर सुमन कुमारी की पहली बार जीत हुई है। सिकंदपुर पंचायत से मुखिया पद पर पहली बार अर्घानन्द पासवान की जीत हुई है। पंचायत समिति सदस्य पद पर पहली बार छोटी कुमारी जीत गई हैं। सिकंदरपुर पंचायत समिति सदस्य  पद पर पहली बार मीरा देवी जीती हैं। बिहटा प्रखंड के उत्तरी भाग- 05 से पूर्व जिला पार्षद ज्योति सोनी को आशा देवी ने हरा दिया है और जीत दर्ज की है। 

 

11:35 AM- नवादा जनपद के अकबरपुर ब्लॉक के वोटों की गिनती जारी है। यहां चार पंचायतों के मुखिया पद के रिज्लट का ऐलान कर दिया गया है। इन चारों पंचायतों में मुखिया का ऐलान हो गया हैं। गोविंद बिगहा में राम अवतार राजवंशी ने 1366, तेयार में ममता कुमारी ने 2577, सकरपुरा में रीना देवी ने 1782 और बड़ैल पंचायत में कुमारी दीपमाला ने 630 वोट पाकर जीत दर्ज की है। अकबरपुर ब्लॉक में भी शुरूआत के परिणाम अन्य तीनों ब्लॉक के जैसे ही आ रहा है। नए मुखिया चुनकर सामने आ रहे हैं।

 

11:25 AM- सहरसा जिला के सत्तर कटेया ब्लॉक की बिजलपुर से संजू कुमारी ने यशोधर ठाकुर को हरा दिया है। कटिहार की छोहार से पंचायत समिति सदस्य पद पर बिलास हरि की जीत हुई है। वहीं, जहानाबाद जनपद के हुलासगंज ब्लॉक से कमला कुमारी जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुई हैं।

 

11:11 AM- जमुई जिले के सोनो ब्लॉक की महेश्वरी पंचायत से नवनिर्वाचित मुखिया अवधेश कुमार सिंह की जीत हुई है। चुरहैत पंचायत से गेना मांझी चौथी बार मुखिया बन बन गए हैं। मुजफ्फरपुर की निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी हार गईं हैं। मुजफ्फरपुर के मुशहरी ब्लॉक की निर्वाचन क्षेत्र संख्या 38 से विभा देवी ने उन्हें आठ हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। 

 

11:00 AM- जमुई जिला से जीते ये प्रतयाशी। सारेबाद - शैला देवी, छुछुनरिया- माइकल भूला, लालीलेवार- मीरा देवी, थम्हन- गायत्री देवी, बाबूडीह- सहाना खातून, चुरहैत- गेना मांझी, महेश्वरी-  अवधेश कुमार सिंह।

 

 11:00 AM- मधुबनी जिला के आरके कॉलेज में राजनगर व खजौली ब्लॉकों की मतगणना शुरू हो गई है। राजनगर के शिविपट्टी पंचायत से रंजू देवी और करहिया पूर्वी पंचायत से राजेश भंडारी मुखिया बन गए हैं। मतों की गणना में राजनगर और खजौली ब्लॉक के 3319 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाला है आज। 

 

10:50 AM- पूर्णिया जिला के धमदाहां की 20 पंचायतों में मतों की गिनती शुरू हो गई है। दमगाड़ा से अशोक यादव की जीत हुी है तो वहीं, मुगलिया से राखी देवी मुखिया बन गई हैं। 

 

10:38 AM- बांका जिले की के कुडरो पंचायत से निवर्तमान मुखिया जयशंकर रवि भी जीत गए हैं। यहां के बभनगामा से बाबूराम किस्‍कू ने 504 वोट से चुनाव जीत लिया है। वो मुखिया बन गए हैं। वहीं, पूर्णिया के धमदाहां की 20 पंचायतों में मतगणना अभी भी जारी है। नतीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। 

 

10:38 AM- बांका जिले के बभनगामा से बाबूराम किस्‍कू 504 मतों से जीत दर्ज की। मुखिया का चुनाव वो जीत गए हैं। वहीं, पूर्णिया के धमदाहां की 20 पंचायतों में भी मतों  की गणना जारी है।

 

10:30 AM- मुंगेर जिला के असरगंज ब्लॉक की सात पंचायतों में मतों की गणना जारी है। अमैया पंचायत से हसिया देवी मुखिया बन गई हैं। वहीं, लखीसराय जिला के रामगढ़ चौक की आठ पंचायतों की मतों की गणना कुछ देर पहले की शुरू हुई है।

 

 

10:20 AM- किशनगंज जिला की हालामाला पंचायत से मो. इसहाक ने मो. एहतशाम को हरा दिया है। वहीं, बांका के बौंसी ब्लॉक की अंगारो पंचायत में अर्चना देवी तो वहीं, बभनगामा में भी बाबूराम किस्‍कू मुखिया बन गए हैं। 

 

10:10 AM- बक्सर जिला के इटाढ़ी ब्लॉक की हकीमपुर पंचायत में निवर्तमान मुखिया लालू प्रसाद को विनोद सिंह ने मुखिया का चुनाव हरा दिया है। भोजपुर जिला के तरारी ब्लॉक की सेदहां पंचायत में अक्षय कुमार मुखिया बन गए हैं। पटना जिला के दुल्हिन बाजार ब्लॉक की धाना निसरपुरा पंचायत में धर्मेंद्र कुमार अका राहुल मुखिया बन गए हैं। 

 

09:50 AM- पूर्वी चंपारण जिला के ढ़ाका की गहई पंचायत से रागिनी देवी और करसहिया से मेनका देवी चुनाव जीतीं। ढ़ाका की निवर्तमान प्रखंड प्रमुख खुशबुन नेशा विजयी रहीं। पूर्वी सरोत्‍तर से मुखिया पद पर इंदु देवी जीतीं।

09:45 AM- मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखंड की जमालाबाद पंचायत से मुखिया पद पर सुमित्रा देवी जीतीं। बक्‍सर के इटाढ़ी के प्रखंड प्रमुख रमन चौहान चुनाव हारे, जिन्‍हें हकीमपुर की पंचायत समिति सीट पर मधुकर गुप्ता ने शिकस्त दी। कैमूर के चांद की विउरी पंचायत से बीडीसी प्रमोद साहनी चुनाव जीते, वहीं विउरी पंचायत से प्रतिमा सिंह मुखिया पद से चुनाव जीत गईं हैं।

 

09:39 AM- औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड का पंचायत चुनाव परिणाम

पौथू पंचायत में डिम्पल कुमारी ने निवर्तमान मुखिया मंजू देवी को 509 वोटों से हराया। इटार पंचायत में विमला देवी ने निवर्तमान मुखिया अजमेरी खातून की जमानत जब्त करा दी है।

 

09:30 AM- बांका के बौसी प्रखंड की 14 पंचायतों के विभिन्न पदों के 1349 उम्मीदवारों को मिले वोटों की गिनती शुरू जारी है। परिणाम सुबह 10 बजे से  आने की उम्‍मीद है। पहले डहुआ पंचायत का परिणाम आएगा।

 

09:15 AM- बक्सर के इटाढ़ी प्रखंड की 15 पंचायतों की मतगणना चल रही है। पहला परिणाम हकीमपुर पंचायत का आया, जिसमें नए प्रत्याशी विनोद सिंह ने निवर्तमान मुखिया लालू प्रसाद को 223 मतों से हराकर बाजी मार ली है।

 

09:10 AM- भोजपुर जनपद में सेदहां पंचायत से पहला परिणाम आ गया है। यहां पहली बार सातवीं पास 22 साल के अक्षय कुमार छह मतों से जीत गए हैं। 


09:00 AM- कैमूर जिला के मोहनिया बाजार समिति के मतगणना केंद्र पर मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं, कटिहार जिला के भी तीन गछिया बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर मतों की गिनती लगभग एक घंटे देरी से शुरू हाेने जा रही है।


08:20 AM- पटना जवपद के बिहटा ब्लॉक में मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जहां पर गुरुवार को ही चुनाव ड्यूटी में लगाए गए एक शिक्षक की अचानक से मृत्यु हो गई थी। इसकी वजह से बहुत हंगामा हुआ था। 

 

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग खत्म हो गई है। चौथे चरण में कुल 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोटिंग हुई है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक शांति से वोटिंग कराने के लिएर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए थे। बता दें वोटिंग यहां सुबह के 7 बजे से शाम 5 बजे तक चली थी। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 32 लाख 96 हजार 329 पुरुष और 29 लाख 84 हजार 415 महिला मतदाता और अन्य 216 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। 22 अक्टूबर को इसके नतीजे आने वाले हैं। 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK