LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Third Phase Result 2021: कड़ी सुरक्षा में मतगणना जारी, जल्द जारी होंगे नतीजे

10 Oct, 2021
LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Third Phase Result 2021: कड़ी सुरक्षा में मतगणना जारी, जल्द जारी होंगे नतीजे


LIVE Update Bihar Panchayat Chunav Third Phase Result 2021: 

 

05:00 PM- बेगूसराय जिला के वीरपुर ब्लॉक की आठ पंचायतों में से जगदर पंचायत की मुखिया आशा देवी जीती। अन्‍य सात पुराने मुखिया चुनाव हार गए हैं। 

 

03:30 PM- सहरसा जिला के पतरघट ब्लॉक के गोलमा पश्चिम पंचायत से रिमझिम कुमारी को हराकर अणु देवी मुखिया बन गई हैं। पामा पंचायत में निरंजन कुमार को हरा कर विनोद कुमार मुखिया बन गे हैं।

 

03:30 PM-  सीतामढ़ी के बोखड़ा ब्लॉक की 11 पंचायतों में से अभी तक छह के परिणामों का ऐलान हुआ, सभी नए चेहरे जीते हैं। पोखरैरा ग्राम पंचायत से मुखिया के पद के लिए फरहाना अंजुम, बाजितपुर भाउर ग्राम पंचायत से सुनील पासवान, बोखड़ा ग्राम पंचायत से शाहजहां बेगम, खडका बसंत दक्षिणी ग्राम पंचायत से जितेंद्र झा, खडका बसंत उत्तरी पंचायत से राजकुमारी देवी तथा कुरहर ग्राम पंचायत से प्रियंका कुमारी ने जीत दर्ज की है। 

 

03:15 PM- सीतामढ़ी जिला के बोखड़ा ब्लॉक में जिला परिषद् के सदस्य पद के लिए दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव के रिज्लट का ऐलान हो चुका है। क्षेत्र संख्या 38 से नंद कुमार यादव जीत गए हैं। निर्वाचन क्षेत्र संख्या 37 से सिराजुल हक ने जीत दर्ज की है। 

 

 03:00 PM- दरभंगा जिला के बहेड़ी की 25 में से 13 पंचायतों के मुखिया पद के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। यहां के कई पंचायतों में जनता ने पुराने जनप्रतिनिधियों नहीं चुना है। अटहर उत्तरी से पुनीता देवी, अटहर दक्षिणी से वीणा देवी, जोरजा पंचायत से आशा देवी, धनौली से सुरेंद्र यादव, निमैठी से माधवी कुमारी, पधारी से ज्योति देवी, बलिगांव से राजीव मंडल, भच्छी से नरेश यादव, रमौली गुजरौली पंचायत से शीला देवी, सुसारी तुर्की से ज्योति देवी, हथौड़ी उत्तरी से अजीत कुमार, हथौड़ी दक्षिणी से कंचन सिंहतथा हरहच्चा से रहमती खातून ने इस मुखिया चुनाव को जीत है।

 

02:50 AM- नवादा जिला के रजौली ब्लॉक से चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आए हैं। क्षेत्र के वोटरों ने पुराने चेहरों को मौका नहीं दिया नए चेहरों पर बाजी लगाई है। अभी तक आठ पंचायतों के मुखिया के नाम सामने आए हैं। सभी नए चेहरे हैं। लेंगुरा में सरिता देवी, अमावां पूर्वी में फुलवा देवी, अमावां पश्चिमी में उपेंद्र प्रसाद, अंधरवारी में विनोद कुमार राम, मुरहेना में ईश्वरी प्रसाद, जोगियामारन में चिंता देवी, बहादुरपुर में रेणु देवी और फरक्का बुजुर्ग में उमा देवी ये सभी जीत चुके हैं। 

 

02:40 PM- सिवान जिला के हसनपुरा की तेलकथू पंचायत से सुरेश प्रसाद, फलपुरा से विपिन सिंह, मंद्रापाली से अनिल कुमार राम, सहुली से इंद्रा देवी और हुसैनगंज ब्लॉक की सिधवल पंचायत से संदेश साह, प्रतापपुर से मेहनाज परवीन जीत गए हैं। 

 

 02:12 PM- मुंगेर जिला के संग्रामपुर ब्लॉक के दुरमटटा पंचायत से सुबोध यादव, बढौनिया पंचायत से वीर कुंवर सिंह, बलिया पंचायत से सारिका देवी, कटीयारी पंचायत से सावित्री देवी मुखिया के चुनाव में जीत गए हैं। वहीं, कटिहार की निवर्तमान जिप अध्यक्ष गुड्डी देवी कोढ़ा प्रखंड के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या पांच से जिला परिषद का चुनाव हार गई हैं। उनको रश्मि सिंह ने हरा दिया है।

 

02:05 PM- मुजफ्फरपुर के साथ-साथ करीब सभी जिलों में सिटिंग जनप्रतिनिधियों में कइयों को हार ही मिली है। जनता ने इस बार ‘गांव की सरकार’ को बदल दिया है। यहां पर अधिकतर निवर्तमान मुखिया हार चुके हैं। सकरा ब्लॉक की नौ पंचायतों में निवर्तमान मुखिया हार गए हैं तो वहीं, मुरौल की नौ में से पांच पंचायतों के अभी तक जारी नतीजे से केवल एक पुराने मुखिया को ही जीत मिल पाई है। 

 

01:40 PM- पूर्वी चंपारण जिला की चरगाहा पंचायत से समिति सदस्य के रुप मे दूसरी बार उमंग देवी जीत गई हैं। चरगाहा पूर्वी से समिति सदस्य पद के लिए गुड़िया देवी ने जीत दर्ज की है। तुरकौलिया जिला परिषद क्षेत्र 20 से आभा देवी सबसे आगे चल रही हैं। वहीं, सीतामढ़ी के बोखड़ा ब्लॉक में जिला परिषद सदस्य पद के लिए निर्वाचन क्षेत्र संख्या 38 से नंद कुमार यादव जीत गए हैं। 

 

01:15 PM- पूर्वी चंपारण की जयसिंहपुर दक्षिणी  पंचायत में मुखिया पद विनोद सिंह दूसरी बार जीते हैं। चरगाहा  पंचायत से समिति सदस्य के रुप मे दूसरी बार उमंग देवी  भी जीती हैं। चरगाहा पूर्वी से समिति सदस्य पद पर गुड़िया देवी ने जीत दर्ज की। 

 

01:11 PM- पटना जिला के बिहटा में पंचायत चुनाव में जीत का जश्न मनाने के लिए विदेशी शराब से भरी एक ट्रक जप्त की गई है। नेउरा ओपी थाना प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार ने थाना अंतर्गत बसौड़ा गांव के पास में ही मौजूद एक मुर्गी फार्म में छापेमारी के दौरान एक ट्रक में लदे करीब डेढ़ सौ कार्टून से ज्यादा विदेशी शराब को जप्त कर लिया गया है। 

 
 

12:45 PM- कटिहार जिला के विषहरिया से अभिनन्दन सिंह मुखिया चुनाव जीत चुके हैं। वहीं, बांका जिला के रजौन के आमहारा में अजीत सिंह मुखिया बन गए हैं। साथ ही सहरसा जिला के पतरघट ब्लॉक के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 11 से मिथिलेश राणा जीत गए हैं। लखीसराय जिला के हलसी ब्लॉक की धीरा पंचायत से गोपाल कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्वतमान मुखिया सदानंद सिंह को हरा दिया है। बांका जिला के रजौन उत्तरी से विभा देवी जिला परिषद सदस्य बन गई हैं। कैमूर जिला के चैनपुर ब्लॉक की करजांव पंचायत से राधेश्याम पाल मुखिया बन गए हैं। 

12:30 PM- जमुई जिला के सदर प्रखंड की मंझवे पंचायत से मंजू देवी मुखिया का चुनाव जीत लिया है। 

12:30 PM- सीतामढ़ी के बथनाहा ब्लॉक की सिंघरहिया पंचायत से मुखिया पद पर एक नया चेहरा सामने आया है। इस सीट से रूपम देवी ने जीत हासिल की है। वहीं, सीतामढ़ी जिले के बोखड़ा ब्लॉक के अंतर्गत जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 37 से मो. सिराजुल जीत गए हैं। 

 

12:30 PM-  मधुबनी जिला के फुलपरास की धर्मडीहा पंचायत में विभा सिंह तीसरी बार मुखिया बन गई हैं। वहीं, फुलपरास ब्लॉक की बथनाहा पंचायत से नूतन कुमारी, सैनी पंचायत से रेखा देवी, गेहूंमाबेरिया पंचायत से भागेश्वर यादव ने मुखिया पद पर जीत हासिल कर ली है। 


12:05 PM- पूर्वी चंपारण जिला की जयसिंहपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड 6 का ईवीएम नहीं खुल पा रहा था। जिसकी वजह से मतगणना कर्मी परेशान रहे। काफी समय के बाद में ईवीएम खुल गया। पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान जयसिंहपुर पूर्वी पंचायत में मुखिया पद पर अनिता देवी की जीत हुई है। वहीं, पटना जनपद के पालीगंज की विरधोर बेरर कटारी ग्राम पंचायत से मुखिया के पद पर तीसरी बार रीता देवी ने जीत दर्ज की है। बिक्रम ब्लॉक की पतुत ग्राम पंचायत से धर्मेन्द्र कुमार पहली बार मुखिया पद पर जीत गए हैं।

12:00 PM- लखीसराय के हलसी ब्लॉक की धीरा पंचायत से गोपाल कुमार ने अपने बेहद की करीब के प्रतिद्वंद्वी निर्वतमान मुखिया सदानंद सिंह को हरा दिया है। वहीं, बांका जिला के रजौन उत्तरी से विभा देवी जिला परिषद सदस्य बन गई हैं। वहीं, कटिहार जिला के कोढ़ा ब्लॉक की विषहरिया पंचायत से अभिनन्दन सिंह मुखिया पद पर जीत गए हैं। साथ हीं कैमूर के चैनपुर ब्लॉक की करजांव पंचायत से राधेश्याम पाल मुखिया बने हैं।


11:46 AM- पटना जिला के नौबतपुर की नवडीहा पंचायत से शोभा देवी जीत गई हैं। वहां पंचायत समिति (दक्षिणी) से संजय यादव, पंचायत समिति (उत्तरी) से अनिता ने जीत दर्ज की है। नवही पंचायत से डोमनी देवी लगातार दूसरी बार मुखिया पद जीत गई हैं। पंचायत समिति सदस्य पद के लिये मीना देवी विजयी रहीं हैं। बारह पंचायत से रीना देवी ने जीत दर्ज की है। पालीगंज की विरधोर बेरर कटारी ग्राम पंचायत से मुखिया पद के लिए तीसरी बार रीता देवी जीती हैं।

 

11:40 AM- अररिया जिला परिषद क्षेत्र संख्या 10 से सीता देवी ने जीत दर्ज की है। अररिया के बगुलहा से प्रिन्स विक्टर जीत गए हैं। समस्तीपुर के दलसिंहसराय ब्लॉक की सुल्तानपुर घटहो पंचायत से नूतन देवी तो चकबहाउद्दीन से सियाराम राय उर्फ बबली राय मुखिया निर्वाचित हो गई हैं।

 

 

11:35 AM- वैशाली जिला के हाजीपुर सदर ब्लॉक की तरह जंदाहा भी बदलाव की तरफ बढ़ गया है। ब्लॉक की तीन पंचायतों का चुनाव का परिणाम आ गया है, जहां के मुखिया बदल गए हैं। बोरहा पंचायत से मुखिया अनीता देवी जीत गई हैं। निवर्तमान मुखिया अहिल्या देवी चुनाव हार गई हैं। बहसी सैदपुर पंचायत से राखी देवी ने मुखिया के पद पर जीत हासिल कर ली है। वहां निवर्तमान मुखिया मीरा देवी को हार गई हैं। गराही पंचायत से प्रमोद पासवान जीत गए हैं, जहां निवर्तमान मुखिया रामप्रवेश पासवान जी हार गए हैं।

 

 

11:30 AM- बक्‍सर जनपद से जिला परिषद चुनाव में डुमरांव उत्तर पश्चिमी से रीना देवी 5000 मतों से आगे हैं। बक्सर से पंचायत चुनाव का मुखिया पद के विजेताओं के नाम (अपडेट)- चिलहरी: विभा देवी, कुशलपुर: प्रभावती देवी, अटांव: पुष्पा देवी।

 

 

11:20 AM- औरंगाबाद जनपद के जिला परिषद क्षेत्र संख्या - 17 से विजंती कुमारी जीत गई हैं। नवादा के रजौली ब्लॉक की तीन पंचायतों के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। तीनों पंचायतों में जीतने वाले पहली बार मुखिया बने हैं। लेंगुरा पंचायत से सरिता देवी, अमावां पूर्वी से फुलवा देवी तथा अमावां पश्चिमी से उपेंद्र प्रसाद ने जीत हासिल की है। 

 

11:08 AM- बक्सर जिला के अटाव में फिलहाल की मुखिया पुष्पा देवी 22 वोटों से दूसरी बार जीत गई। वहीं, जमुई की काकन पंचायत से इंदु देवी निर्वाचित हुई हैं। सीतामढ़ी जिला के बथनाहा ब्लॉक अंतर्गत शाहपुर शीतलपटी पंचायत से मुखिया पद पर प्रत्याशी राज किशोर साहनी जीत गए हैं। बथनाहा ब्लॉक की सहियारा पंचायत से राज नारायन सहनी मुखिया बन गए हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर  के मुरौल ब्लॉक की महमहपुर पंचायत समिति संख्या - 1 से पंचायत समिति सदस्य पद पर लक्की कुमारी जीत गई हैं। मुजफ्फरपुर  के मुरौल ब्लॉ की महमहपुर बदल पंचायत से मुखिया पद पर गीरिश कुमार जीत गए हैं। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज ब्लॉक की मनवा परसी पंचायत से उमरावती देवी मुखिया बन गई हैं। समस्तीपुर के उजियारपुर ब्लॉक की बेलारी पंचायत में मुखिया पद पर संतोष कुमार झा निर्वाचित हुए हैं। सीतामढ़ी के बोखड़ा ब्लॉक की खड़का बसंत उत्तरी पंचायत से मुखिया पद के लिए राजकुमारी देवी जीत गई हैं। 


10:55 AM- पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया की जयसिंहपुर उत्तरी पंचायत में वार्ड 3 से गुड्डी देवी सदस्य पद पर जीत गई हैं। वार्ड 1 से सदस्य पद पर श्याम किशोर जीत गए। तुरकौलिया की बिजुलपुर पंचायत से मुखिया पद पर उमा देवी जीत गई हैं। तुरकौलिया की सपही पंचायत से मुखिया पद पर विजय साह की जीत हुई है। सपही पंचायत समिति पद पर चंदेश्वर प्रसाद व राजकिशोर सिंह जीत गए हैं। जयसिंहपुर उत्तरी पंचायत से वार्ड 8 से शबीना आबेदीन सदस्य पद पर जीत दर्ज की है। वार्ड 9 से सदस्य पद पर औरंगजेब, 10 से मेहरुणेशा, 11 से शहाबुद्दीन  ने जीत दर्ज कर ली है। 

 

10:40 AM- सिवान जिला के हुसैनगंज ब्लॉक की सिधवल पंचायत के मुखिया संदेश साह निर्वाचित हो गए हैं। कैमूर जिले के चैनपुर ब्लॉक की पंचायत सिरबीट से मुखिया पद पर मयंक कुमार ने निवर्तमान मुखिया रामानंद पासवान को परास्त कर दिया है। वहीं, बेगूसराय की नौला पंचायत से मुखिया पद के लिए विभा देवी जीत गई हैं। यहां फिलहाल की मुखिया अनिता देवी तीसरे नंबर पर हैं।



10:30 AM- रोहतास जिला के काराकाट की मुंजी पंचायत के मुखिया व बीडीसी का रिजल्ट जारी हो गया है। मुंजी पंचायत में मुखिया पद के लिए अजय प्रताप सिंह जीत चुके हैं। बीडीसी पद के लिए अकबर हुसैन अंसारी ने जीत चुके हैं। वहीं, बक्सर में अब तक दो परिणाम घोषित हो गए हैं। बता दें कि दोनों में हीं निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं।


10:25 AM- मुंगेर जनपद का भी पहला परिणाम संग्रामपुर ब्लॉक से हुआ घोषित। वहीं, संग्रामपुर ब्लॉक की दुरमटटा पंचायत में निवर्तमान मुखिया राम सनेही हार गए हैं। उनको सुबोध यादव ने पराजित किया। सहरसा के पतरघट ब्लॉक की धबौली पूर्वी पंचायत से समता देवी को हराकर उषा देवी मुखिया बन गई हैं। पतरघट प्रखंड की धबौली दक्षिणी पंचायत के नए मुखिया अब रमेश चंद्र राणा बन गए हैं। 



10:17 AM- सीतामढ़ी के बथनाहा ब्लॉक के अंदर शाहपुर शीतलपटी पंचायत से मुखिया पद पर प्रत्याशी राज किशोर साहनी जीत गए हैं। वहीं, जमुई सदर ब्लॉक से दूसरा परिणाम भी आ गया है। वहां मोहन यादव मुखिया पद पर निर्वाचित हो गए हैं। उधर, औरंगाबाद जिले के बारुण ब्लॉक की पिपरा पंचायत से प्रीती कुमारी मुखिया बन गी हैं। तो वहीं, मुजफ्फरपुर  के मुरौल ब्लॉक के महमहपुर पंचायत समिति संख्या - 1 से पंचायत समिति सदस्य पद पर लक्की कुमारी जीत गई हैं। 

 

10:05 AM- रोहतास जनपद के काराकाट की मुंजी पंचायत में मुखिया पद के लिए अजय प्रताप सिंह जीत गए हैं। बीडीसी पद पर अकबर हुसैन अंसारी जीते हैं। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने मतगणना केंद्रों के साथ-साथ पूरे परिसर का निरीक्षण किया। मुंजी पंचायत के लिए मुखिया पद के लिए अजय प्रताप सिंह ने 1977 वोटों से जीत हासिल की है। सूरत सिंह ने 1862 वोटों से दूसरे स्थान पर हैं। पंचायत समिति सदस्य एक के लिए  अकबर हुसैन अंसारी ने 1124 वोट पाकर जीत गए हैं। सरवर आलम कुल 1017 वोट से उनके प्रतिद्वंद्वी रहे।

 

09:45 AM- जमुई, औरंगाबाद और बक्‍सर जिले से आए पहले नतीजे 

बक्सर में तीसरे चरण का पहला नतीजा हुआ जारी। चिलहरी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी विभा देवी ने फिलहाल की मुखिया बबीता देवी को 300 वोटों से हरा दिया है। जमुई सदर ब्लॉक के अंतर्गत मंझवे पंचायत से भी पहला परिणाम आ गया है। निवर्तमान मुखिया उर्मिला देवी को मंजू देवी हरा दिया है। वहीं, औरंगाबाद जिले के बारुण ब्लॉक के पिपरा पंचायत के पांच वार्ड सदस्यों का रिजल्ट घोषित हुआ। वार्ड - 1 से डोमा राजवंशी, वार्ड-2 से रीना देवी, वार्ड - 3 से सौरभ कुमार, वार्ड- 4 से प्रमोद मिश्रा एवं वार्ड- 5 से जगमोहन पासवान ने जीत दर्ज की है।


बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के तीसरे चरण की मतों की गणना शुरू हो गई है। शुक्रवार को यानी की 8 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य व पंच के छह पदों के लिए वोटिंग हुई थी। 58.19 प्रतिशत वोट हुए थे। मतगणना की केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK