Priyanka Chopra- Nick Jonas Diwali Photos: कैलीफार्निया में भारतीय संस्कृति में दोनों ने की पूजा, आगरा के मनुज पंडित ने कराई पूजा

11 Nov, 2021
Jagran Priyanka Chopra- Nick Jonas Diwali Photos: कैलीफार्निया में भारतीय संस्कृति में दोनों ने की पूजा, आगरा के मनुज पंडित ने कराई पूजा

Priyanka Chopra- Nick Jonas Diwali Photos:

नार्थ अमेरिका के कैलीफोर्निया में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के घर पर दिवाली के दिन आगरा के ज्योतिषाचार्य ने पूजा करवाई थी। कपल ने भारतीय संस्कृति के हिसाब से ही पूजा की थी। परिधान के मुताबिक आरती हुई और प्रियंका ने पंडित जी को दक्षिणा भी दी थी। दिवाली हिंदुओं के खास पर्व में से एक है। हिंदुस्तान से बाहर रहकर भी प्रियंका और निक सभी भारतीय त्योहार बड़े ही धूम-धाम से मना रहे हैं। 


कौन हैं पंडित मनुज दत्त

राजपुर चुंगी के रहने वाले मनुज दत्त साल 2013 में ही अमेरिका में रहने लगे थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई आर्मी स्कूल से की है। पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने अपने पिता जी दत्ताचार्य से पंडिताई और ज्योतिषी सीखी और इसी में काम करने लगे। 

 

बता दें कि मनुज जब भारत में थे तब उन्होंने राजबब्बर, हर्ष छाया के साथ-साथ और भी कई फिल्म अभिनेताओं के घर में पूजा का काम किया है, उनकी कुंडली देखी है। साल 2013 में नार्थ अमेरिका में बस जाने के बाद वो वहां के भारतीय लोगों के घरों में पूजा कराते हैं। दरअसल वहां जिस वक्त उन्हें मंदिरों के लिए आमंत्रित किया गया था, वो तभी से वहां बस गए हैं। उन्होंने वहां हालीवुड फिल्मों के निर्देशक मितेश पटेल, अमेरिकन टीवी स्टार मिंडी क्लैंग के साथ-साथ कई भारतीयों के घर में पूजा कराई है। मनुज की पत्नी वहां पर एक  ब्यूटी सैलुन की मालकिन हैं। उनकी 2 बेटियां भी हैं जिनका नाम-  जयति और शक्ति है, यो दोनों वहां पढ़ाई कर रही हैं। 

 

प्रियंका के आफिस ने मनुज से किया संपर्क

प्रियंका के आफिस से किसी ने पंडित मनुज से बात की थी। मनुज से पूछा गया था कि वो दिवाली के दिन फ्री हैं या नहीं। फिर उनको दिवाली पूजा के लिए बुक किया गया। पूजा समाप्त होने के बाद उनको भोजन कराया गया, साथ ही उन्हें दक्षिणा भी दी गई। मनुज ने यह भी बताया कि पूजा का पूरा खाना बिना लहसुन-प्याज के बनाया गया था। 

 

घर का माहौल था बेहद ही पारंपरिक 

मनुज ने यह भी बताया कि घर माहौल एकदम पारंपरिक था। प्रियंका चोपड़ा ने साड़ी पहनी थी तो वहीं, निक जोनस ने कुरता और पजामा पहना था। इतना ही नहीं जो अतिथि वहां घर आए थे उन्होंने भी भारतीय संस्कृति के ही कपड़े पहने थे। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK