रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए पूर्व गेंदबाज ने कहा, अगर इसी तरह गेंदबाजी करते रहे तो कुंबले से आगे निकल जाएंगे

08 Dec, 2021
Jagran रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए पूर्व गेंदबाज ने कहा, अगर इसी तरह गेंदबाजी करते रहे तो कुंबले से आगे निकल जाएंगे

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक बयान दिया है जो इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। जहीर खान ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने खुद की एक अलग जगह बना ली है। हाल ही में उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कोमुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इतिहास रचते हुए 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्होंने इस मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की।

रविचंद्रन अश्विन की तारीफ में क्या बोले जहीर खान?

जहीर खान ने बल्लेबाजी डॉट कॉम पर बातचीत करते हुए अश्विन को लेकर कहा, अश्विन ने अपना एक अलग औरा बना लिया है और अपने जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से ही वो इस वक्त लिमिटेड ओवर्स की टीम में भी हैं। जितनी भी बार उनके हाथ में गेंद होती है वो कुछ ना कुछ अलग करते हैं। अगर वो इसी तरह से गेंदबाजी करते रहे तो एक दिन अनिल कुंबले से आगे निकल जाएंगे।

वहीं इससे पहले सबा करीम ने भी रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, मुझे पूरा यकीन है कि पहले जो टीम मैनेजमेंट थी उसने भी अश्विन को ओवरसीज टूर पर सेलेक्ट नहीं करने का कारण बताया होगा। हालांकि अश्विन को अब ये बात बताना काफी मुश्किल होगा। उन्हें टीम से ड्रॉप होने की जानकारी देने के लिए कुछ अलग तरह से बात करनी पड़ेगी। मुझे पूरा यकीन है कि अगर इस तरह के फैसले दोबारा लेने पड़े तो फिर टीम मैनेजमेंट उन्हें इस बारे में काफी अच्छी तरह से समझाएगा। परफॉर्मेंस और कंडीशंस दोनों के मायने होते हैं और आप इनफॉर्म प्लेयर को खिलाना चाहते हैं। अश्विन आपके मेन गेंदबाज हैं और साउथ अफ्रीका में उन्हें ड्रॉप करना काफी मुश्किल होगा।

भारतीय सरजमीं पर 300 विकेट लेने वाले बने थे दूसरे खिलाड़ी 

बता दें कि अश्विन के अब 49 टेस्ट मैचों की 95 पारियों में 300 टेस्ट अपने नाम के है। अश्विन से पहले ऐसा कारनामा केवल अनिल कुंबले ने किया था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट चटकाए थे जिसमें से 350 विकेट उन्होंने इंडिया में हैं। इस लिस्ट में हरभजन सिंह तीसरे नंबर पर है। उन्होंने कुल 417 टेस्ट विकेट लिए है जिसमें से 265 विकेट उन्होंने सिर्फ भारत में लिए हैं।

 

भारत में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी

350 Anil Kumble
300 Ravi Ashwin
265 Harbhajan Singh
219 Kapil Dev

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK