Taurus (Vrish) Rashifal 2022 : नए साल में आपका करियर का ग्राफ ऊंचाइयां छुएगा, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

30 Dec, 2021

Taurus (Vrishabha) Rashifal 2022 : नया साल आने में कुछ ही दिन रह गए हैं। साल 2022 वृषभ राशि वालों के लिए नए अवसर और पुरानी समस्याओं का समाधान लेकर आएगा। इस राशि के लोगों के जीनव में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। आईए जानते हैं कि वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2022 कैसा रहेगा। इस लेख में हम आपको वृषभ राशि के जातकों का करियरशिक्षा क्षेत्र, पारिवारिक और सामाजिक जीवन के साथ ही निजी जीवन में आनेवाले सभी बदलाव के बारे में बताने वाले हैं।

वृष राशि-राशि अक्षर- इ उ ए ओ वा वी वू वे वो

वृषभ राशि का करियर (Taurus  Career Horoscope 2022)

इस वर्ष आपको मानसिक और शारीरिक उलझनों से  कुछ परेशानी रहेगी आर्थिक मामलों में अगर सतर्कता बरती जाय तो लाभ संभावित है वर्ष के उत्तरार्ध में परेशानियों में कुछ इजाफा होगा आपको अपने परिश्रम का अनुकूल परिणाम नहीं मिलेगा जिससे खीझ पैदा होगी राजकीय पक्ष से भी कुछ परेशानी हो सकती है अतः राजकीय मामलों में आपको चाहिए कि बहुत सतर्कता से काम लें। वर्ष के पूर्वार्ध में ग्रहों के अनुकूल प्रभाव से यह समय आपके लिए शुभप्रद है, प्रगति के अवसर मिलेंगे, विदेश  यात्रा का योग है,  यश-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा, मई जून मास में थोड़ी सतर्कता बरतें, कुछ कष्टजन्य स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। अप्रैल सितम्बर नवम्बर मास में उच्चपद की प्राप्ति, नवीन कार्य का शुभारम्भ, राजनैतिक पक्ष में प्रभावी होंगे, आर्थिक व्यापारिक क्षेत्र में संतुष्टि, उच्चवर्ग का सहयोग मिलेगा। प्रशासनिक सहयोग मिलेगा। वर्ष के  पूर्वार्ध में सोची योजना को क्रियान्वित कर सकते हैं।


शिक्षा प्रतियोगिता (Taurus Education Horoscope 2022)

शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कामयाबी मिलेगी व सम्मानित हो सकते हैं। मार्च, अगस्त, अक्टूबर तथा नवम्बर मास में छात्र वर्ग को अनिश्चय की स्थिति से गुजरना पड़ेगा। इस समयावद्दि की स्थिति में आपको शैक्षिक दृष्टिकोण से बहुत जिम्मेदार होना चाहिए क्योंकि आलस्य की स्थिति बनेगी और आपकी लापरवाही आगे चलकर आपके लिए कष्टप्रद हो सकती है। शैक्षिक प्रतियोगिता में आपको इस वर्ष कठिन परिश्रम से सफलता प्राप्त होगी, जरूरत है जबरदस्त आत्मविश्वास की। मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मेडिकल, सिविल सर्विसेज, एलाइड सर्विसेज, खनिज, पेट्रोलियम आदि विभागों में आपको शीघ्र सफलता हासिल हो सकती है।
आर्थिक- आर्थिक दृष्टि से  यह वर्ष अशुभ है, आर्थिक लेन-देन आपके पक्ष में होंगे परन्तु धन का संचय न हो पायेगा आपकी फिजूल खर्ची धन के संचय में बाधक बनेगी और साथ ही आपकी शौकीन प्रवृत्तियों के कारण धन का अपव्यय होगा।

व्यापार (Taurus  Business Horoscope 2022)

व्यापारिक दृष्टिकोण से विशेष परिश्रम से व्यापार को अपने अनुकूल कर सकते हैं। व्यावसायिक मामलों में अपने कर्मचारियों पर अन्धा विश्वास न करके उस पर गहरी नजर रखना अति आवश्यक है। मार्च, जुलाई, अगस्त, नवम्बर, फरवरी मास में आपको व्यवसाय में अच्छा लाभ हो सकता है अतः इन महीनों में आलस्य का त्याग करके पूरी मेहनत से जुट जायें। आपको इस वर्ष लाटरी, शेयर्स, बचत-पत्र, भूमि, वाहन आदि में पूँजी निवेश करना चाहिये। अगर परिश्रम कर ले जायें तो पूर्वनियोजित योजनाओं में फँसा हुआ धन वापस मिल सकता है। अगर आप नौकरी में हैं तो किन्हीं भी कागजात पर दस्तखत करने से पूर्व भली-भाँति उन्हें पढ़ लें, क्योंकि जिन ग्रह स्थितियों के दौर से आप गुजर रहें हैं उनमें अधिकतर दस्तखत इत्यादि से ही धोखा होता है, चेकबुक तथा बैंक के कागजात आदि बहुत सम्भाल कर रखें। इनके प्रति लापरवाही आपको भविष्य में आर्थिक एवं मानसिक तनाव दे सकती है।


स्वास्थ्य एवं परिवार ( Health and family Business Horoscope 2022)

जून, जुलाई, अगस्त मास में वाद-विवाद, स्वजनों से वैचारिक मतभेद, परिवार में  सम्पत्ति अथवा जमीन-जायदाद को लेकर स्थितियां तनाव पूर्ण हो सकती हैं। दाम्पत्य जीवन में वर्ष के अधिकतम दिनों में आपको मधुरता का एहसास होता रहेगा, पत्नी से खूब पटेगी, हो सकता है कि आप उन्हें किसी हिल स्टेशन पर अथवा तीर्थ में घुमाने भी ले जायें। स्वास्थ्य कष्ट, आय की अपेक्षा व्यय अधिक, पारिवारिक जीवन में दूरी रहेगी। किसी अशुभ समाचार से मानसिक क्लेश रहेगा। अन्य माह में भौतिक सुख-साधनों की वृद्धि होगी, परिवार में मांगलिक उत्सव सम्पन्न होंगे, पारिवारिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार के लोंगों पर अनावश्यक धन खर्च करने से बचें क्योंकि आपकी उदार मानसिकता के कारण आपके चारों तरफ चाटुकारों का एक काकस बनेगा जो कि आपके मुँह पर आपके जैसी और पीठ पीछे आपको अनावश्यक रूप से बदनाम करने की साजिश करेगा।


धारणार्थ रत्न

आप हीरा चाँदी की अँगूठी में अथवा संगतुरमुली अथवा अमेरिकन डायमण्ड अथवा सिंहपुच्छ की जड़ी शुक्रवार को मृगशिरा नक्षत्र में धारण करें।

 

 Disclaimer : 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना हैइसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्तइसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK