Trent Boult Exclusive Interview: जानें Rohit sharma को लेकर क्या बोले ट्रेंट बोल्ट?

23 Dec, 2021

Trent Boult Exclusive Interview: टीम इंडिया ने 2013 चैंपियंस ट्राफी के बाद से अभी तक कोई आइसीसी नहीं जीता है। इसके साथ ही इस समय टीम इंडिया में कई बदलाव किए गए हैं। विराट की जगह रोहित शर्मा को टी-20 व वनडे फार्मेट में कप्तान बनाया गया है। रोहित ने 5 बार मुंबई इंडियंस को खिताब जिताए हैं। पिछले सत्र तक मुंबई का हिस्सा रहे कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ने न्यूजीलैंड क्रिकेट का प्रसारण करार अमेजन प्राइम से होने के मौके पर कह कि रोहित के नेतृत्व में भारत आइसीसी टूर्नामेंट में सफलता हासिल कर सकता है। दैनिक जागरण से खास बातचीत में उन्होंन कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। 

 

Trent Boult Biography

ट्रेंट बोल्ट ने अपने कौशल के संकेत जीवन में बहुत पहले ही दिखा दिए थे जब वह 17 साल के थे, उन्हें देश का सबसे तेज माध्यमिक विद्यालय का गेंदबाज नामित किया गया था। इसके अगले साल ही वह अंडर -19 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। बौल्ट न्यूजीलैंड की टीम में और उसके आसपास थे, लेकिन उन्होंने दिसंबर 2011 में होबार्ट में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। बौल्ट का पहला टेस्ट विकेट माइकल हसी था क्योंकि उन्होंने मैच में चार विकेट लिए थे और 1985 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीतने में मदद की थी।

Trent Boult Domestic Career

बाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया जब उन्हें 2007 में भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड '' टीम के लिए चुना गया।

 

Trent Boult IPL Career

2015 सीडब्ल्यूसी में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, ट्रेंट बोल्ट आईपीएल फ्रेंचाइजी के रडार पर आ गए और 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा उन्हें हटा दिया गया। एसआरएच पक्ष पहले से ही डेल स्टेन, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, कर्ण जैसे बंदूक गेंदबाजों के साथ ढेर हो गया था। शर्मा और प्रवीण कुमार, परिणामस्वरूप बोल्ट को केवल 7 मैच खेलने को मिले जहां उन्होंने 9 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें अगले सीज़न में कोई अवसर लाभ नहीं मिला और SRH ने उन्हें जाने दिया।2017 मेंदिल्ली की टीम में बोल्ट को खरीदा और 2018 सीज़न आईपीएल में अब तक का सबसे बेहतरीन सीज़न साबित हुआ। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2018 में 14 मैचों में 18 विकेट लिए। मुंबई इंडियंस ने 2019 में दिल्ली की राजधानियों से 3.2 करोड़ रुपये के प्राइस-टैग में खरीदा था, जहां वह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनाघन के साथ जुड़ते हैं।

Trent Boult Awards

 

  • वर्ल्ड टेस्ट इलेवन, 2015 में नामित
  • वर्ल्ड ओडीआई शी, 2015 में नामित
  • टूर्नामेंट की टीम में नामित, सीडब्ल्यूसी 2015
  • 2017 में जीता सर रिचर्ड हेडली मेडल

 

Trent BoultRecords

 

  • डे-नाइट टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज
  • 2015 आईसीसी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज।
  •  जनवरी 2016 में ICC वर्ल्ड नंबर 1 ODI में गेंदबाज़

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK