UP Viral News: दरोगा जी ने काटा लाइनमैन का चालान, तो भीषण गर्मी में गुजारनी पड़ी रात

12 Jun, 2022
Twitter UP Viral News: दरोगा जी ने काटा लाइनमैन का चालान, तो भीषण गर्मी में गुजारनी पड़ी रात

UP Viral News: यूपी (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में एक बड़ा अजीबो-गरीब मामला सामना आया है। दरअसल, यहां वाहन चेकिंग के दौरान एक दारोगा ने लाइनमैन का चालान काट दिया, जिसके बाद उस लाइनमैन को इतना गुस्सा आया कि उसने पुलिस चौकी (Police Post) की ही बिजली काट दी। जिसके चलते सभी पुलिसकर्मियों को गर्मी में ही रात गुजारनी पड़ी और लाइनमैन का चालान काटना दरोगा (Inspector) को बहुत महंगा साबित हुआ।

 

हरदासपुर पुलिस चौकी का है मामला 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर पुलिस चौकी का है। बताया जा रहा है कि जिस पुलिस चौकी का बिजली कनेक्शन काटा गया है, वहां अब तक बिजली का कनेक्शन नहीं है। जिसका मतलब यह है कि चौकी में अभी तक चोरी की लाइट इस्तेमाल की जा रही थी।

 

बिना हेलमेट के कटा 500 रूपये का चालान 

मिली जानकारी के अनुसार, जब चौकी इंचार्ज वाहनों की चैकिंग कर रहे थे, तो इस दौरान बरसेर सब स्टेशन के लाइनमैन भगवान स्वरूप उर्फ पिंकी बिना हेलमेट के अपनी मोटरसाइकिल से उस रस्ते से लौट रहे थे। जिसके बाद जैसे ही दरोगा ने लाइनमैन को बिना हेलमेट के देखा, तो उन्हें रोक लिया और बाइक के कागज दिखाने को कहा।

 

लाइनमैन ने ऐसे लिया चालान काटने का बदला 

ऐसे में लाइनमैन ने पुलिसकर्मी से कहा, ''साहब, इस समय मोटरसाइकिल के कागज नही हैं। घर से लाकर दिखा दूंगा।'' लेकिन दरोगा ने लाइनमैन भगवान स्वरूप की एक नही सुनी और पिंकी का 500 रूपये का  चालान काट दिया। जिसके बाद नाराज पिंकी ने बिजली विभाग के अन्य कर्मचारियों को बुला लिया और पुलिस चौकी की बिजली काट दी। वहीं, पुलिसवालों से जब वैध बिजली कनेक्शन न होने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

 

जांच कराने की कही बात:  चीफ इंजीनियर 

वहीं, इस पूरे मामले में बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर (Chief Engineer of Electricity Department) संजय जैन ने बताया कि, "एक पुलिस चौकी की बिजली काटने का मामला उनके संज्ञान में आया है जिसकी जांच कराई जाएगी और पता लगाया जाएगा कि आखिर क्यों बिजली काटी गई। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK