Video: प्रिंसिपल की विदाई पर फूट-फूट कर रोये स्कूली बच्चे, गुरु की आंखों में भी ला दिए आंसू

21 Jul, 2022
Instagram Video: प्रिंसिपल की विदाई पर फूट-फूट कर रोये स्कूली बच्चे, गुरु की आंखों में भी ला दिए आंसू

Bihar Viral Video: किसी भी व्यक्ति के जीवन को सवारने में उसके शिक्षक का सबसे बड़ा हाथ होता है। यही कारण है कि हमारे देश में टीचर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। वहीं, इसी बीच सोशल मीडिया पर टीचर और विद्यार्थियों की एक ऐसी वीडियो बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद आप भी अपने स्कूल के समय को याद करने लगेंगे।  

प्रिंसिपल से लिपटकर फूट-फूट कर रोये बच्चे 

दरअसल, वायरल हो रही यह वीडियो बिहार के सहरसा के एक सरकारी स्कूल सोनपुरा मध्य विद्यालय (Sonpura Middle School) की है। जहां कुछ छात्राएं अपने प्रिंसिपल से लिपटकर फूट-फूट कर रो रही है। जिसकी वजह यह है कि उनके प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह (Principal Rajeev Kumar Singh) का तबादला हो गया।

प्रिंसिपल के तबादले के बाद स्कूल प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन (Emotional Farewell In Saharsa) किया गया था। जिसमे स्कूली छात्रों के साथ कई शिक्षकों भी मौजूद थे। दूसरी ओर, बच्चों को यूं बिलख-बिलख कर रोता हुआ देखकर खुद प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह भी भावुक हो गए और उनकी आंखों से भी आंसू छलकने लगे। 


6 महीने में स्कूल में आये कई बदलाव 

जानकारी के मुताबिक, राजीव कुमार सिंह का सोनपुरा मध्यविद्यालय में 6 महीने पहले ही बतौर प्रिंसिपल तबादला हुआ था। इस दौरान उन्होंने अपने इस 6 महीने के छोटे कार्यकाल में स्कूल की शिक्षा व्यवस्था से लेकर तमाम अन्य क्षेत्रों में जिस तरह से काम किया। उससे न केवल छात्र बल्कि उनके माता-पिता भी बेहद प्रभावित थे। 

इसके अलावा राजीव कुमार सिंह ने सरकार की तरफ़ दी जाने वाली योजनाओं को भी  छात्रों तक पहुंचाने में बहुत मदद की और इस सरकारी सुविधाओं से छात्रों को फायदा भी दिलाया।  इसके साथ ही उनके पढ़ाने का तरीका और मित्रतापूर्ण व्यवहार से बच्चे इतने अटैच हो गये थे कि वे स्कूल के समय उनसे पढ़ने के लिए भीड़ लगाए बैठे रहते।

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK