Virat Kohli Car Collection: विराट कोहली की कार कलेक्शन देखकर रह जाएंगे हैरान, चलाते हैं करोड़ों की कार

24 Jan, 2022

 

Virat Kohli Car Collection: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में एक हैं। उन्होंने अपने करियर में कई अद्भुत पारियां खेली हैं। विराट की फैन्स फॉलोइंग भी जबरदस्त है। इस समय उनके इंस्टाग्राम पर 178 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं विराट को कारों का भी शौक है। आज हम आपको इस लेख में विराट के कार कलेक्शन के बारे बताने जा रहे हैं। विराट के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कार हैं। उन्हें सबसे ज्यादा ऑडी की कारें पसंद है, लिहाजा उनके कार कलेक्शन में ऑडी की कई कार शामिल है। आईए जानते हैं विराट के कार कलेक्शन में कौन-कौन सी कारें शामिल है।

 

Audi Q8

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

 

Q8 को भारत में साल 2020 के पहले महीने में लॉन्च किया गया था। विराट कोहली लॉन्च इवेंट में वहां मौजूद थे। विराट भारत में ऑडी Q8 के पहले मालिक बने थे! उन्होंने इस रेंज-टॉपिंग SUV को अपने लिए खरीदा था क्योंकि यह उन्हें प्रभावित करने में बिल्कुल भी असफल नहीं हुई थी।  ऑडी Q8 1.33Cr और बहुत सारे विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

 

Audi R8 LMX

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)


जर्मन कार निर्माता ने हाल ही में अपने मॉडल को एक नए मॉडल में अपग्रेड किया है। इस कार को दुनिया भर में केवल 99 यूनिट्स मिली हैं और इसमें लेजर हाई बीम लाइट्स लगी हैं। इस बीस्ट की कीमत लगभग 2.7Cr है! विराट के कार कलेक्शन में Audi R8 LMX भी शामिल है।

 

Audi RS5

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

 

Audi RS5 भारत में CBU के रूप में आता है। जब यह कार पहली बार भारत में आई तो निर्माता ने इसे भारतीय कप्तान को उपहार में दिया! RS5 की कीमत लगभग 1.1 करोड़ रुपये है। यह एक 4-सीटर लक्ज़री कार है और इसमें 2894cc का इंजन लगा है।

 

Land Rover Vogue

1

विराट कोहली के पास भी देश के ज्यादातर सेलेब्रिटीज की तरह सफेद रंग का Land Rover Vogue है। विराट को अक्सर दिल्ली में एसयूवी चलाते हुए देखा गया है। 4.4-लीटर V8 डीजल इंजन और भारत में इसकी कीमत लगभग 2.26 करोड़ है। दिलचस्प बात यह है कि कार उनकी जर्सी नंबर के तहत उनकी नंबर प्लेट पर '1818' के साथ पंजीकृत है।

 

Bentley Continental GT

1

विराट कोहली ने 2018 में अपने भाईके नाम पर एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी खरीदी थी। विराट विशेष रूप से स्टाइलिश सफेद रंग की लक्जरी कार चलाते है जब वह नई दिल्ली में होते हैं। स्पोर्ट्स कार देश की सबसे महंगी कारों में से एक है, जिसकी कीमत 3.29 करोड़ से 4.04 करोड़ के बीच है।

 

 

Bentley Flying Spur

1

किंग कोहली को हालही में अपनी नई Bentley Flying Spur के साथ देखा गया था जो इस समय देश में सबसे शानदार कारों में से एक है। यह कार 6.0 लीटर W12 इंजन पर चलती है 207 मील प्रति घंटे (333 किमी / घंटा) की अधिकतम गति जो 635 पीएस की अपार शक्ति प्रदान करती है और भारत में इसकी कीमत ₹ 1.70 करोड़ - ₹ 3.41 करोड़ के बीच है।

 

Lamborghini Gallardo

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)


जैसा कि विराट कोहली ने कैप्शन में कहा "व्हाट ए बीस्ट!" विराट के कार कलेक्शन में एक शानदार Lamborghini कार भी शामिल हैष इटैलियन ऑटोमेकर ने इसे 2003-2013 के बीच बनाया था। गेलार्डो को 2014 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में ह्यूराकन से बदल दिया गया था।विराट अक्सर Lamborghini Gallardo में सवारी करना पसंद करते हैं और जैसा कि आप ऊपर पोस्ट में देख सकते हैं, वह अपनी इस कार को कितना प्यार करता है।

 

Audi Q7

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)


ऑडी निमार्ताओं ने ये कार भी विराट को गिफ्ट की थी। हालाँकि, विराट कोहली के पास Q7 का स्वामित्व था, जब उन्होंने भारत में ब्रांड का प्रतिनिधित्व नहीं किया था। इसकी कीमत 73 लाख से 85 लाख के बीच है!

 

Audi A8

1

विराट के कार कलेक्शन में Audi A8 भी शामिल है। Audi A8 W12 एक परम लक्ज़री सेडान है जिसमें ऐसी विशेषताएं हैं जो इसके मालिक को पूर्ण विलासिता का अनुभव कराती हैं। इसकी कीमत लगभग रु.1.99 करोड़ है!

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK