Bijnor Corona News : जिले में पूर्व राज्यपाल की पोती नुजहत कमाल की कोरोना से मृत्यु

Bijnor Corona News : जिले में पूर्व राज्यपाल की पोती नुजहत कमाल की कोरोना से मृत्यु

02 Jun, 2021

 

2 June 2021

जिले में पूर्व राज्यपाल की पोती नुजहत कमाल की कोरोना से मृत्यु 

 

भारत के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व राज्यपाल हाफिज मोहम्मद इब्राहिम की पोती और पूर्व मंत्री एवं कांग्रेसी नेता स्वर्गीय अजीजुर रहमान की बेटी नुजहत कमाल (75) का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। शिक्षाविद परवेज आदिल माही ने जानकारी दी की नुजहत कमाल पिछले दिनों से कोरोना संक्रमण की चपेट में थी। उन्होंने आगे कहा की नुजहत कमाल आईटी कॉलेज लखनऊ से सेवानिवृत्त हुई थी। नगरपालिका के चेयरपर्सन के पति शेख खलीलुर रहमान, कांग्रेस के नेता काजी अरशद मसूद, मुफ्ती मोनिश हुसैन, अरशद प्रिंस, शेख अरशद, परवेज आदिल आदि ने उनकी मौत  पर  शोक व्यक्त किया है।

 

 29.05.2021

थाने में के पीछले इलाके में आग लगने से खड़े वाहन जले


जिले में 26 मई को हल्दौर थाना परिसर के पीछे वाले इलाके में खड़े वाहनों में अचानक से शार्ट सर्किट से निकली हुई चिगारी से आग लग गई। वहां जब तक पुलिसकर्मियों की ओर से आग पर काबू पाया गया, तब तक 2 कार और 1 पिकअप एवं ट्रैक्टर के टायर भी जल गए। थाना परिसर के पीछे के इलाके में दर्जनों की संख्या में ऐसे वाहन खड़े हैं, जो की मुकदमों से संबंधित हैं। 26 मई को दोपहर 12 बजे बिजली के तार में हुए एक शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी की वजह से वाहनों में आग लग गई है। थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद नगर पालिका के टैंकर की मदद से आग को बुझाने में काबू पाया। आग लगने की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई।

 

25 May News : 

 

रोजाना करें योग, ऑक्सीजन स्तर रहेगा सही (Bijnor  News)

कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लोगों को हर तरह से अपना ध्यान रखने की हिदायत दी जा रही है। अब ऐसे में अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग करना बेहद ही जरूरी है। प्राणायाम और कपालभाति के को करने से ऑक्सीजन स्तर सही रहेगा और सांस लेने में समस्या भी नहीं होगी। रोजाना योग करने से जहां सोच सकारात्मक बनेगी, वहीं कोरोना को आसानी से हराया जा सकता है। ऐसा कहना है योगाचार्य डा. नरेंद्र सिंह का। योगाचार्य डा. नरेंद्र सिंह कहते हैं कि देखा जा रहा है कि कोरोना के साथ-साथ बुखार हो रहा है। लोगों में ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है। ऑक्सीजन का स्तर बढ़ाने के लिए योग बेहद ही जरूरी है। 

 

 

Daily Corona Cases in Bijnor: 

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 1,221 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 175 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,92,709 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,456 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 20,672 हुई हैं।

बिजनौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Covid Cases In Bijnor)


बिजनौर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना में 28 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, इस दौरान 42 लोग ठीक हो गए और 2 मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के -50 नए एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 12,678 हो गई है, जबकि कोरोना से ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 10,007 हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 100 मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

Date New Corona Case Active Case Recovered  Case Deaths
02 June 28 -64 42 2
         

जानिए बिजनौर जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Lockdown In Bijnor)


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 31 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

सभी बाजार बंद रहेंगे और साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।

आवश्यक दवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।

सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।

 


जानें बिजनौर जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल? (Bijnor  Corona Deaths Covid Vaccination) 


बिजनौर जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 6,714 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इस के साथ ही जिले में अब तक कुल 2,84,991 लोगों को वैक्सीन लगाई जा  चुकी है।

 

Date Daily Vaccination
02 June 6,714
   

 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK