Boxing Legend Dingko Singh Passes Away: पूर्व भारतीय मुक्केबाज डिंको सिंह का निधन, कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

Boxing Legend Dingko Singh Passes Away: पूर्व भारतीय मुक्केबाज डिंको सिंह का निधन, कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

10 Jun, 2021

Boxing Legend Dingko Singh Passes Away: पूर्व एशियन गेम्स मेडलिस्टऔर भारत के दिग्गज बॉक्सर डिंको सिंह का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को निधन हो गया।  वह 42 साल के थे और 2017 से ही लिवर कैंसर से जूझ रहे थे। भारत के अबतक के सबसे बेहतरीन मुक्केबाजों में से एक माने जाने वाले डिंको सिंह ने 1998 एशियन गेम्स में गोल्ड जीता था। डिंको सिंह को 1998 में में अर्जुन पुरस्कार और 2013 में पद्म श्री से भी नवाजा गया था। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने डिंग्को के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

केंद्रीय खेल मंत्री ने जताया दुख

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजूने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "डिंग्को सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन मुक्केबाजों में से एक, 1998 के बैंकाक एशियाई खेलों में डिंग्को के स्वर्ण पदक ने भारत में बॉक्सिंग चेन रिएक्शन को जन्म दिया। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे, डिंको।"

वहीं ओलिंपिक मेडलिस्ट विजेंदर सिंह ने भी डिंको सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा,मैं डिंको सिंह को श्रद्धांजलि देता हूं। उनका जीवन और उनका संघर्ष हमेशा ही आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देगा। मैं उनके परिवार के लिए प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन्हें इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे।

आपको बता दें कि महान मुक्केबाज डिंग्को सिंह पिछले साल मई महीने में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन उन्होंने कोरोना को जल्द मात दे दी थी। डिंग्कोपिछले काफी समय से लीवर कैंसर का इलाज कर रहे थे। उन्हें पिछले साल इम्फाल से राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया था, लेकिन कैंसर के आगे उन्होंने अपने बॉक्सिंग ग्लव्स डाल दिए। डिंग्कोमैरीकॉमजैसे कई स्टार खिलाड़ियों के रोल मॉडल हैं।

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK