Coronavirus India Update: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, CM Kejriwal की अहम बैठक – Watch Video

16 Apr, 2021

Coronavirus India Update: देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा मामले अब भारत से सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के साथ साथ दिल्ली में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे है। राजधानी में पिछले दो दिनों मे 15,000 से ऊपर नए केस सामने आए हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज बैठक करेंगे। बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

वहीं दिल्ली में इसी हफ्ते से weekend Curfew भी लागू हो रहा है। ऐसे में फिर एक बार मजदूरों ने Lockdown डर से पलायन शुरु कर दिया है। दिल्ली के Anand Vihar Bus terminal मजदूरों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr Harshvardhan आज AIIMS के ICU wards में मरीजों का जायजा ले रहे हैं।

 

 दिल्ली में 24 घंटे में 16, 699 नए मरीज

दिल्ली में लगातार 15 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटे में कोरना के 16,699 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 112लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 7,84,137 हो गई है। राजधानी में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 11,652 हो गयी है। इस के साथ दिल्ली में पहली बार संक्रमण दर 20 फीसदी के पार हुई है। दिल्ली में संक्रमण दर 20.22 फीसदी पर पहुंच गी है।

दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इसके तहत वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 5 बजे खत्म होगा।इस दौरान दिल्ली में मॉलजिमस्पा सब बंद रहेगा। आवश्यक कामों के लिए लोगों कर्फ्यू पास दिया जाएगा। सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह ऐलान किया है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video…

 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK