Guinness World Records: 17 साल की Maci Currin के पैर हैं दुनिया में सबसे लंबे, दर्ज किया Guinness World Record

Guinness World Records: 17 साल की Maci Currin के पैर हैं दुनिया में सबसे लंबे, दर्ज किया Guinness World Record

12 Nov, 2020

Guinness World Records: अमेरिका के टेक्सास के 17 साल की Maci Currin ने एक teenager में सबसे लंबे पैर (female) और सबसे लंबे पैर के लिए गिनीज विश्व रिकॉर्ड हासिल किया है। इसके साथ, उसने अब रूस की एकातेरिना लिसिना को सबसे लंबे महिला पैरों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए शीर्ष स्थान पर आ गई हैं। मैसी क्यूरिन 6 फीट और 10 इंच लंबी है और उसने अपने दाहिने पैर को 134.3 सेमी और बाएं पैर की लंबाई के साथ शीर्ष स्थान से रूसी बास्केटबॉल एकेटेरियन लिसिना का स्थान ले लिया है। रिकॉर्ड्स वेबसाइट ने कहा कि उसके पैर उसकी कुल ऊंचाई का 60 प्रतिशत है।

बता दें कि उनके परिवार में सभी सदस्यों की लंबाई औसत ही है। आपको बता दें कि क्यूरिन टिकटॉक पर भी काफी active रहती हैं। 2018 में उन्हें अपनी पैरों की लंबाई का अहसास तब हुआ, जब वे अपने साइज की लेगिंग लेने गई थी और उन्हें लेगिंग नहीं मिल पा रही थी। तब उनसे  किसी ने पूछा था कि क्या वह कस्टमाइज लेगिंग चाहती हैं। इसके बाद ही उन्हें इस बात का पता चला था कि उनक् पैर लंबे हैं। फिर तुरंत बाद उन्होंने अपने पैरों को मापा और गिनीज बुक के लिए आवेदन कर दिया था। आज जब उन्होंने ये record दर्ज कर लिया है। तो गिनीज बुक के साथ बातचीत को दौरान  कहा कि अधिक लंबाई होने के कई फायदे भी हैं और नुकसान भी। उन्होंने कहा कि ऐसी शारीरिक बनावट होने से उन्हे गर्व है और आगे जाकर उन्हें मॉडल का रिकॉर्ड हासिल करना है। 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK