Google Viral Video : चीन में 15 जंगली हाथियों ने मचाई तबाही, करोड़ों का हुआ नुकसान, थक कर सोने की तस्वीर हुई वायरल

Viral Video : चीन में 15 जंगली हाथियों ने मचाई तबाही, करोड़ों का हुआ नुकसान, थक कर सोने की तस्वीर हुई वायरल

10 Jun, 2021

 

Herd Of Wild Elephants Viral Videos: चीन इन दिनों एक नई मुसीबतका सामना कर रहा है। चीन के दक्षिण पूर्व पर्वतीय क्षेत्र से 15 जंगली हाथियों का झुंड रिजर्व को छोड़कर शहर की तरफ बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि हाथियों का झुंड अब तक 500 किलोमीटर से ज्यादा चल चुका हैं और कई जगह पर तबाही मचा चुका हैं। मीडिया रिपोट्स के अनुसार, हाथियों के इस झुंड ने अब तक 1 मिलियन डॉलर का नुकसान किया है। वहीं इन हाथियों की थककर एक के ऊपर एक सोते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 फसलों को 10 लाख डॉलर की क्षति

चीनी राज्य टेलीविजन ने झुंड की 24 घंटे की लाइव फीड भी शुरू की है, जिसमें दिखाया गया है कि हाथियों ने युनान में खलिहान और फसलों को पूरी तरह तबाह कर दिया है। लाइफ फीड के जरिए हाथियों पर 24 घंटे नजर बनाए हुए है। राज्य प्रसारक द्वारा फिल्माए गए फुटेज में दिखाया गया है कि झुंड 500 किलोमीटर चलने के बाद थक गए हैं और प्रांतीय राजधानी कुनमिंग के बाहरी इलाके में एक जगल में एक के ऊपर एक सो रहे हैं। हाथियों की सोते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

 

अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि, जहां हाथियों का झुंड घूम रहा है, वहां लोग घर में ही रहें। कुनमिंग शहर में हालात लॉकडाउन जैसे बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि झुंड हरे-भरे ग्रामीण इलाकों में घूम रहा है। हाथियों पर नजर रखने के लिए एक दर्जनों से ज्यादा ड्रोन काम कर रहे हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 400 से अधिक लोगों को जुटाया गया है।

ड्रोन से की जा रही निगरानी

चीन में इस समय हाथियों की यात्रा देश में चर्चा का विषय बन चुकी है। सोशल मीडिया पर भी लोग इस मुद्दे को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि घनी आबादी वाले क्षेत्रों से हाथियों के झुंड को दूर रखने के लिए ट्रकों की सड़क पर कतार लगा दी है, जिससे वो शहर तक न पहुंचे।



गर्मी में न हो परेशानी, प्यासे हाथी से सीखें गजब का जुगाड़, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK