Honda CB350 RS भारत में बनेगी और विदेश में बिकेगी, जानें कीमत

18 Feb, 2021 |

CB फैमिली में CB350RS दूसरा नया प्रोडक्ट है जिसे Honda ने लॉन्च कर दिया है। RS का मतलब है road sailing... इसका मतलब ये मोटरसाइकिल long distance riding के लिए काफी जबरदस्त है। इस मोटरसाइकिल की भारतीय बाजार में कीमत 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू हो चुकी है और ये अगले महीने यानी मार्च से आपको शोरूम पर मिलना शुरू हो जाएगी।

डिज़ाइन के मामले में बात की जाए तो Honda CB350RS दिखने में एक मॉडर्न क्लासिक बाइक है, जो कि H'ness CB 350 पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें बड़ा टैंक, फॉर्क बूट्स, राउंड LED हेडलैंप के साथ यूनीक रिंग डिज़ाइन, आई-शेप्ड LED विंकर्स, अंडर सीड स्लीक LED टेल लैंप और स्पोर्टी ग्रैब रेल दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें आराम और सुविधा के लिए चौड़े पैटर्न टायर्स, 'tuck and roll' सीट डिज़ाइन और अंडरनीथ स्किड प्लेट दी है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें सेगमेंट का पहला असिस्ट और स्लिपर क्लच दिया है। एडवांस्ड डिजिटल-एनालॉग मीटर और Honda Selectable Torque Control फीचर दिया है। 

CB350RS में भी कंपनी ने समान वही 350 cc का इंजन दिया है जो H'ness में मौजूद है।, का एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक OHC सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 5,500 rpm पर 20.8 bhp की पावर और 3000 rpm पर 30 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और भारतीय बाजार में ये मोटरसाइकिल 300 से 400 cc सेगमेंट में मौजूद Royal enfield meteor 350, classic 350, jawa forty two और Benelli Imperiale 400 को कड़ी टक्कर देगी।

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK