How To Protect Skin From The Sun: सर्दियों में भी होती है टैनिंग, ट्राई करें Natural Sunscreen

22 Feb, 2021 |

 

How To Protect Skin From The Sun: हर किसी को सर्दियों की धूप पसंद होती है. हमारे शरीर को सूरज कि किरणों से विटामिन-डी भरपूर मात्रा में मिलता है. लेकिन सर्दियों में तेज धूप में बैठने से हमारी स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है. हमारी स्किन को तेज धूप डैमेज कर देती है. तेज धूप हमारी स्किन के लिए काफी हानिकारक होती है. इस वजह से सर्दियों में भी आपको हमेशा सनस्क्रीन (Best sunscreen) लगाकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए. सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल सिर्फ गर्मी के दिनों में ही नहीं बल्कि सर्दियों में भी करना चाहिए. सर्दी की धूप से स्किन को बचाने के लिए इस्तेमाल करें. लेकिन अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है आपको बहार की सनस्क्रीन क्रीम सूट नहीं करती है तो कोई बात नहीं हम आपको नेचुरल इंग्रेडिएंट्स इस्तेमाल करने के तरिके बताएँगे.  

नारियल तेल 

नारियल तेल का प्रयोग आप सनस्क्रीन के रूप में भी कर सकते हैं. नारियल तेल सुपरफूड है. धुप में निकलने से पहले आप नारियल तेल लगा सकते है ऐसा करने से आपको काफी फायदा पहुंचेगा। नारियल तेल लगाने से आपकी स्किन टैन नहीं होगी साथ ही स्किन ड्राई भी नहीं होगी. नारियल तेल सर्दियों में धूप से निकलने से पहले अपने हाथ पैर में लगाएं. नारियल तेल से स्किन का सनटैन दूर हो जाएगा. 

कोको बटर

सर्दियों में अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए और टैन से बचने के लिए कोको बटर काफी असरदार है. कोको बटर में नारियल तेल और गुलाब जल मिलकर पेस्ट बना ले और इसका इस्तेमाल रोज़ाना करे. आपको काफी फायदा पहुंचेगा. नारियल तेल, कोको बटर और गुलाब जल को धूप में जाने से पहले लोशन की तरह लगाएं.

तिल का तेल

तिल का तेल टैनिंग से बचने के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. टैनिंग से बचने के लिए तिल का तेल और एवोकैडो ऑयल को मिक्स करके पूरी बॉडी में लगाए. इससे स्किन टैन दूर हो जाएंगी. रोज़ाना यह करने से फर्क आपको खुद नज़र आएगा.

 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK