IPL 2021 schedule : 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL 2021, 30 मई को होगा फाइनल, देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2021 schedule : 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL 2021, 30 मई को होगा फाइनल, देखें पूरा शेड्यूल

07 Mar, 2021

IPL 2021 schedule : भारतीय क्रिेकट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को आइपीएल 2021 की तारीखों का एलान कर दिया है। यह टूर्नमेंट इस बार भारत में ही खेला जाएगा। आइपीएल (IPL 2021 date) के 14 वें सीजन की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को होगा। इस बार टूर्नमेंट के मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नै, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में किया जाएगा।

आइपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला की बात करें तो, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 30 मई को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यहां पहली बार आईपीएल का मैच खेला जाएगा। 9 अप्रैल को चेन्नई में जो मैच खेला जाना है वो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा।

IPL 2021 Date list

1

2

बता दें कि आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की रविवार को हुई बैठक के बाद आइपीएल 2021 (IPL 2021 schedule) की तारीखों का ऐलान किया गया है। इस बार लीग स्टेज में सभी टीमें चार वेन्यू पर अपने-अपने मैच खेलेंगे। 56 लीग मैचों मे से, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरू में 10-10 मैच होंगे। जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 लीग मैचों का आयोजन किया जाएगा। इस बार के आइपीएल की खास बात ये है कि सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी।

इस सीजन में कुल 11 डबल हेडर (एक दिन में दो-दो मैच) खेले जाएंगे। दोपहर के मैच 3:30 से होंगे वहीं शाम के मैच 7:30 से खेले जाएंगे। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल आइपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था। लेकिन इस साल बीसीसीआइ को पूरा विश्वास है कि इस सीजन का आयोजन सफलता पूर्वक भारत में होगा। शुरुआत में सारे मैच खाली स्टेडियमों में केले जाएंगे जबकि बाद में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिल सकती है।

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK