Jagran Top News : कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 1 लाख 15 हजार से ज्यादा नए केस – Watch Video

07 Apr, 2021

Jagran Top News : कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों ने फिर एक बार चिंता बढ़ा दी है। रोजाना अब इतने नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं जितने पहले कभी सामने नहीं आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय  द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के मामले 1 करोड़ 28  लाख के पार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना  1,15,736 में नए मामले सामने आए हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा स्पाइक है। इस दौरान 59,856 मरीज ठीक हो गए और 630 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,66,207 हो गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में कोरोना के लिए 6 अप्रैल तक   25,02,31,269 करोड़ टेस्ट किए गए। जिनमें से एक दिन में 12,11,612 नमूनों की जांच की गई। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,28,01,785 हो गए हैं, जिनमें 8,38,650लोगों का उपचार चल रहा है।

6 राज्यों में Night Curfew

दिल्ली में Night Curfew रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।  

महाराष्ट्र में Night Curfew रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक शनिवार-रविवार को लागू रहेगा।

पंजाब में Night Curfew रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।  

राजस्थान में Night Curfew रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

ओडिशा में Night Curfew रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

गुजरात में Night Curfew रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

बंद कार में भी मास्क पहनना जरूरी 

 दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कोरोनावायरस पर एक अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार, दिल्‍ली में हर व्‍यक्‍ति को मास्‍क पहनना अनिवार्य हो गया है। आदेश में कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति कार में भी बैठा है तब भी उससे मास्क पहनना होगा। कोर्ट का कहना है कि मास्क एक 'सुरक्षा कवच' के रूप में कार्य करता है जो कोरोना के प्रसार को रोकता है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि मास्क पहनने को अहं का मुद्दा नहीं होना चाहिए। यह कोविड-19 संक्रमण से स्वयं और दूसरों के बचाव का तरीका है।

पीएम मोदी आज करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में वीजि वीडियो  कांफ्रेंस के जरिए छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत करेंगे। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “एक नया प्रारूप, विषयों की एक श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम सात बजे देखिए परीक्षा पे चर्चा।”

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK