Liquor Home Delivery: राजधानी में आज से शराब की होम डिलीवरी शुरू, वाइन पीने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर

Liquor Home Delivery: राजधानी में आज से शराब की होम डिलीवरी शुरू, वाइन पीने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर

11 Jun, 2021

Liquor Home Delivery:

राजधानी दिल्ली में शराब के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। सरकारी सूत्रों के अनुसार राजधानी में शुक्रवार (11 जून) से शराब की होम ‌डिलीवरी शुरू होने वाली है। अब लोग घर पर बैठे ही मोबाइल एप और वेबसाइट के जरीए आर्डर करके शराब अपने घर पर ही मंगवा सकते हैं।

 

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में कुछ बदलाव करके शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी थी। तो आज से राजधानी में यह सुविधा शुरू हो जाएगी। इस सुविधा से अब लोगों को शराब खरीदने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। वहीं, इसके अलावा अब रात के 10 बजे के बाद शराब की दुकानों के बंद होने पर निराश भी नहीं होना पड़ेगा।

 

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि वो शराब की दुकानें होम डिलिवरी कर सकती हैं, जिनके पास एल-13 लाइसेंस मौजूद है। दिल्ली सरकार ने ये भी बताया है कि एल-13 नियम पुराना है। इसके नियमों में ही संशोधन किया गया है।

 

करीब 19 करोड़ की शराब खरीद चुके दिल्लीवाले

काफी लंबे समय के बाद कोरोना महामारी से थोड़ी राहत मिलने के बाद अनलाक की प्रक्रिया के दूसरे चरण में राजधानी दिल्ली में odd-even rule के माध्यम से शराब की दुकानें खुलते ही सोमवार को दिल्लीवाले करीब 19 करोड़ रुपये की शराब खरीदकर पी चुके हैं। दिल्ली में सरकारी एजेंसियों और निजी तौर पर चल रही शराब की कुल लगभग 850 दुकानें हैं। odd-even rule की वजह से इनमें से केवल आधी दुकानें ही खुल रही हैं। लेकिन इसके बावजूद भी शराब की बिक्री पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। 

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK