Weekly tech news: Google Map के नए फीचर के ज़रिये बेड और ऑक्सीजन खोजने में मिलेगी मदद

Weekly tech news: Google Map के नए फीचर के ज़रिये बेड और ऑक्सीजन खोजने में मिलेगी मदद

11 May, 2021

Weekly tech news: Jagran Hi-Tech में स्वागत है आपका । टेक्नोलॉजी (Technology) दुनिया में कुछ न कुछ न खास होता ही रहता है तो इस हफ्ते टेक्नोलॉजी (Technology) में क्या रहा खास बताएँगे आपको। 
 
 
1. Google Map के नए फीचर के ज़रिये बेड और ऑक्सीजन खोजने में मिलेगी मदद
 
Google Map में नये पायलट फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, यूजर्स जिसकी मदद से अस्पताल में बेड और मेडिकल ऑक्सीजन का पता लगा सकेंगे। मेडिकल ऑक्सीजन सप्लायर्स की जानकारी और लोकेशन हासिल की जा सकेगी। Google का नया फीचर कोविड-19 के संकट के दौर में काफी helpful साबित हो सकता है।  शुरुआत में Google की तरफ से इस नये फीचर को कुछ चुनिंदा जगह के लिए रोलआउट किया गया है। कंपनी जल्द ही इन फीचर्स को ज्यादा से ज्यादा जगह रोलआउट करेगी। अगर यूजर्स Google Map किसी ऐसे स्थान पर है, जो ऑक्सीजन सप्लायर्स प्लेस है और जहां अस्पतला मौजूद हैं, तो Google आपसे मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की availability के बारे में पूछेगा। इसी यूजर रिस्पांस की मदद से अन्य यूजर्स तक ऑक्सीजन और बेड की availability की जानकारी दी जाएगी। 
 
2. Flipkart की फ्लैगशिप फेस्ट सेल शुरू
 
10 may Flipkart Flagship Fest सेल की शुरुआत से हो गई है। इस सेल में कई प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर शानदार डील और डिस्काउंट दिया जा रहा है। सेल में iPhone 12 सीरीज, iPhone 11, Xiaomi Mi 10T, Moto Razr 5G समेत कई दूसरे फोन्स को सस्ते में लिया जा सकता है। ग्राहकों को  फ्लिपकार्ट फ्लैगशिप फेस्ट में 2,500 रुपये हर महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ भी फोन खरीदने का मौका है। 
 
3. टेम्परेचर, ब्लड प्रेशर और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर के साथ ये नया GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड लॉन्च
 
भारत में  GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड को लॉन्च कर दिया गया है। इस वियरेबल में SpO2 सेंसर दिया गया है और ये स्टेप्स, डिस्टेंस, कैलोरी और एक्टिव टाइम को ट्रैक कर सकता है। साथ ही GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड में ब्लड प्रेशर और टेम्परेचर मॉनिटर भी मौजूद है। GOQii Vital 4 की कीमत भारत में 4,999 रुपये रखी गई है। 
 
4. 1 जून से गूगल फोटोज पर सिर्फ 15GB फ्री स्पेस मिलेगा
 
अभी यूजर्स को गूगल फोटोज पर हाई क्वालिटी फोटोज के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज मिलता है। अब यूजर को 1 जून से कंपनी सिर्फ 15GB स्टोरेज ही देगी। यानी यूजर को इतने स्पेस में फोटो और वीडियो स्टोरेज करने होंगे। इससे ज्यादा स्पेस के लिए यूजर्स को पेड करना होगा। एक साल के प्लान के लिए यूजर्स को करीब 1400 रुपए खर्च करना होंगे। 
 
5. नया PubG Game अगले महीने से कर पाएंगे download
 
PUBG Mobile एक बार फिर चर्चा में है। हाल ही में कंपनी ने यह बात कन्फर्म कर दी है कि भारत में इस गेम को नए नाम Battlegrounds Mobile India से लाया जा रहा है। कंपनी ने अभी तक लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार  APK कब से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। जून महीने में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का APK उपलब्ध हो जाएगा। यानी भारत में इस गेम को अगले महीने से डाउनलोड करके खेल पाएंगे। 18 साल से ज्यादा उम्र के यूजर्स ही इस मल्टीप्लेयर गेम को  खेल पाएंगे। इसके अलावा गेम को लगातार 3 घंटे ही खेला जा सकेगा।
 
6. ओप्पो ने भारत में लॉन्च किया ई-स्टोर
 
भारत में चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने अपना ऑफिशियल ई-स्टोर लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इस ई-स्टोर को लॉन्च किया गया है। ताकि कोविड-19 महामारी के दौरान वे घर बैठे ही कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स खरीद सकें। स्टोर के लॉन्चिंग ऑफर में कंपनी 1 रुपए में भी प्रोडक्ट्स खरीदने का मौका दे रही है। डिस्काउंट ऑफर 11 से 17 मई तक रहेगा।

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK