Shahjahanpur News: जनपद में खुलेंगे बाजार, केवल शनिवार-रविवार रहेगी बंदी

Shahjahanpur News: जनपद में खुलेंगे बाजार, केवल शनिवार-रविवार रहेगी बंदी

02 Jun, 2021

2 June 2021

जनपद में खुलेंगे बाजार, केवल शनिवार-रविवार रहेगी बंदी

 

कोरोना वायरस महामारी के दूसरे लहर में बढ़ते मामलों की वजह से 1 मई से राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू में 1 जून से आंशिक ढील दी जाएगी। इस दौरान ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में राहत नहीं दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में हर जगह 33 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और प्राइवेट कार्यालय खोल दिए जाएंगे। राज्य में नाइट कर्फ्यू तो फिलहाल लागू ही रहेगा। इसमें रात के 8 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक सारी पाबंदियां जारी रहेंगी।

 

योगी सरकार ने राज्य के उन्हीं जिलों में सप्ताह में 5 दिन बाजार सशर्त खोलने की अनुमति दी है, जहां कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 600 से कम है। इस जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 500 से कम है। इसी वजह से डीएम ने मंगलवार से नई गाइडलाइन को प्रभावी करने की अनुमति दे दी है।

 

 

27.05.2021

निकाह से पहले लड़के ने दहेज में मांगी बुलेट बाइक, लड़की ने वापस भेजी बरात

जिले में निकाह की रस्में शुरू होने से पहले लड़के ने दहेज में मांगी बुलेट बाइक। यह बात सुनकर लड़की काफी गुस्सा हो गई। उसने दहेज लोभियों को सबक सिखाया और निकाह करने से इनकार कर दिया। घर आई बारात बापस लौटा दी। पंचायत के बाद वर पक्ष मंगनी में हुआ खर्च लौटाने पर राजी हो गया तो लड़की वालों ने पुलिस से शिकायत नहीं की।

 

25 May News : 

कोरोना का कहर, नहीं हो रही शादियां (Shahjahanpur News)

जिले में कोरोना ने एक बार फिर दूल्हे राजा के अरमानों पर पानी फेर दिया। लॉकडाउन के कारण शादी के इंतजाम ही नहीं हो पा रहे हैं। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर और सराफा दुकानें बंद होने के कारण दुल्हन की भी तैयारियां अधूरी हैं। बीते साल 2020 में कोरोना संक्रमण की वजह से कई शादियां लोगों ने अगले साल के लिए टाल दी थी। इस साल भी जनवरी व फरवरी माह में सहालग न होने के कारण मई व जून में शादियां अधिक होने की उम्मीद थी। लेकिन कोरोना महामारी ने फिर से ज्यादातर शादियां की डेट को आगे बढ़ा दिया है। लेकिन अब जो लोग कर रहे है वह दुकानें बंद होने के कारण तैयारियां पूरी नहीं कर पा रहे है। 

 

Daily Corona Cases in Shahjahanpur: 

 

 

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 1,221 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 175 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,92,709 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,456 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 20,672 हुई हैं। 

शाहजहांपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Covid Cases In Shahjahanpur)


 

शाहजहांपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना में 24 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, इस दौरान 146 लोग ठीक हो गए और 5मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के -307 नए एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 20,081हो गई है, जबकि कोरोना से ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 18,829हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 298मरीजों की मौत हो चुकी है। 

Date New Corona Case Active Case Recovered Case Deaths
02 June  16 -38 50 4
         


जानिए शाहजहांपुर जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Lockdown In Shahjahanpur)


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 10 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

सभी बाजार बंद रहेंगे और साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।

आवश्यक दवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।

सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।

 

जानें शाहजहांपुर जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल? (Shahjahanpur Corona Deaths Covid Vaccination) 


शाहजहांपुर जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 4,002 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इस के साथ ही जिले में अब तक कुल 2,78,376 लोगों को वैक्सीन लगाई जा  चुकी है।

 

Date Daily Vaccination
02 June 4,002
   

 


यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
BACK